scriptअखिलेश यादव बोले, महंगाई तथा बेरोजगारी चरम पर, चिंता का विषय | Akhilesh Yadav said, inflation and unemployment at peak, a matter of concern | Patrika News

अखिलेश यादव बोले, महंगाई तथा बेरोजगारी चरम पर, चिंता का विषय

locationलखनऊPublished: Aug 15, 2022 11:35:46 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लिए चिंता का विषय है कि महंगाई तथा बेरोजगारी चरम सीमा पर है। दुनिया के तमाम आंकड़ो को देखें तो स्वास्थ्य, प्रेस की आजादी आदि में हमारा देश काफी पीछे नजर आता है। अखिलेश यादव सोमवार को 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने तिरंगा भी फहराया। उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई पर चिंता जताई है।

Akhilesh Yadav said, inflation and unemployment at peak, a matter of concern

Akhilesh Yadav said, inflation and unemployment at peak, a matter of concern

अखिलेश यादव ने कहा कि, देश की स्वतंत्रता की 75वीं जयंती पर हम आज जब आजादी की खुशियां मना रहे हैं, वहीं हमारे देशवासियों के सामने चुनौती भी है। अब तो यह चिंता का विषय है कि हमारा देश बाकि देशों के मुकाबले आगे कैसे बढ़े। आज दिल्ली के लाल किला पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो भी घोषणा की है, उन सभी पर अमल किया जाना बहुत जरूरी है। मेरा मानना है कि जो लालकिला से संकल्प लिए जाएं वह पूरे होने चाहिए। हमारे देश में बेरोजगारी कम होना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमारा देश बहुत पीछे है।
उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा राष्ट्रीय त्योहारों को मनाया है। 15 अगस्त के साथ ही 26 जनवरी पर भी सभी ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। आज पानी नहीं बरस रहा है प्रदेश में तो सूखे की स्थिति है। हमारा पर्यावरण कैसे सुरक्षित हो इस दिशा में भी काम काफी जरूरी होता जा रहा है।
सपा मुखिया ने कहा कि आज हम भले ही आजादी के 75 वर्ष पूरा होने की खुशी मना रहे हैं, लेकिन हमें चिंता भी करनी चाहिए। हम चिंता करें कि देश में जाति का भेदभाव कैसे दूर होगा। हम सभी मामलों में गंभीर हो जाएं तो दुनिया में हमारा देश की काफी आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा।
यह भी पढ़ें

बुंदेलखंड अब बनेगा यूपी के विकास का आधार – मुख्यमंत्री

कहा कि हमारे देश की एकता के कारण ऐसा समय आया जब अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा। आज हम आजादी की खुशियां मना रहे हैं और खुशी के समय पर आजादी के संकल्पों को याद दिला रहे हैं। देश के सामने चुनौतियां भी हैं।
उन्होंने कहा कि आओ हम सब मिलकर एक ऐसी आजादी का जश्न मनाएं। जिसमें हम सौहार्द, बराबरी, खुशहाली का परचम लहराएं। अखिलेश यादव ने कहा कि डिजिटल के दौर में हमारी डेमोक्रेसी कितनी सुरक्षित है, यह भी सोचने का विषय है।

ट्रेंडिंग वीडियो