अखिलेश यादव का बड़ा बयान, इस कारण से निकाय चुनाव में हारेगी भाजपा

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, इस कारण से निकाय चुनाव में हारेगी भाजपा
akhilesh yadav

Shatrudhan Gupta | Publish: Nov, 07 2017 06:59:46 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि यह नगर निकाय चुनाव २०१९ में होने वाले लोकसभा चुनाव का परिणाम तय करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के सात माह के कार्यकाल से खुश नहीं है। यही नाखुशी भाजपा को इस नगर निकाय चुनाव में सबक सिखाएगी। नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा की पराजय से ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को केन्द्र की सत्ता से बेदखल होने का रास्ता साफ होगा।

यह भी पढ़ें... योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले में मिली जीत

राजनीति की दिशा तय करेगा निकाय चुनाव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से कहा कि वे इन स्थानीय निकाय के चुनावों को कड़ी चुनौती मानकर एकजुटता से समाजवादी पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं, ताकि बीजेपी समेत अन्य पार्टिंयों के एक संदेश मिल सकते कि सपा फिर से सत्ता में लौटेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की जीत फांसीवादी तथा साम्प्रदायिक राजनीति की पराजय होगी। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में जीत से देश-प्रदेश में स्वच्छ और नैतिक राजनीति को बल मिलेगा। विघटनकारी ताकतों को स्थानीय निकाय चुनावों में पराजित करने से ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केन्द्र की सत्ता से बाहर करने का मार्ग प्रशस्त होगा। अखिलेश यादव ने कहा कि नगर निकाय चुनावों के परिणाम 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए संकेत होंग। इन चुनाव परिणामों से अगले वर्ष में राजनीति की दिशा का निर्धारण भी होगा।

यह भी पढ़ें... कारसेवकों पर चलवाई थी गोली, मुलायम सिंह यादव पद दर्ज हो सकता है मामला

सपा सरकार ने शहरों और गांवों में कराया विकास

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेशयादव ने कहा कि पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार ने पांच सालों के अपने कार्यकाल में शहरों और गांवों के विकास के लिए संतुलित योजनाएं लागू की थीं। हमारी सरकार की उपलब्धियों के सामने भाजपा की सात माह पुरानी योगी सरकार ने एक भी काम ऐसा नहीं किया, जिसका उल्लेख किया जा सके। सपा सुप्रीमो ने कहा कि जनता की निगाह में समाजवादी सरकार का काम बोलता है, इसलिए स्थानीय निकाय के चुनावों में सपा जनता के भरोसे अपनी जीत के लिए आश्वस्त है। अखिलेश ने कहा कि हम इस निकाय चुनाव में जीत दर्ज कर स्वच्छ राजनीति को बल देंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned