सीएम योगी के श्वेत पत्र पर अखिलेश का बड़ा वार, कहा- जिम्मेदारी से बच रही सरकार

सीएम योगी के श्वेत पत्र पर अखिलेश का बड़ा वार, कहा- जिम्मेदारी से बच रही सरकार
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Publish: Sep, 18 2017 09:22:04 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार के श्वेत पत्र पर करारा जवाब दिया है।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रअखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार के श्वेत पत्र पर करारा जवाब दिया है। अखिलेश यादव ने इस श्वेत पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा जन सापेक्ष नीतियों की पक्षधर नही है। वह जनहित के कार्यों के प्रति कभी गंभीर नजर नहीं आई। भाजपा सरकार ने इस श्वेतपत्र की आड़ में अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश की है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भले ही बीजेपी सरकार इस श्वेत पत्र के जरिए अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश करे, लेकिन जनता सबकुछ जानती है।

भाजपा विकास विरोधी पार्टी
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के छह माह पूरे होने पर सोमवार को राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्वेत पत्र जारी किया। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई मंत्री मौजूद रहे। इस श्वेत पत्र में योगी सरकार ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला किया है। उन्होंने प्रदेश की दुर्दशा के लिए सबसे ज्यादा सपा सरकार को दोषी बताया है। साथ ही यह घोषणा भी कि है कि पिछले १५ साल की सरकारों के काले चिट्ठे की जांच कराई जाएगी। सीएम योगी द्वारा श्वेत पत्र जारी करने के बाद देर शाम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा विकास विरोधी पार्टी है। उसका काम बस समाज को तोडऩा, सामाजिक सद्भाव को बिगाडऩा और विकास को रोक देना है। सच तो यह है कि भाजपा की दृष्टि ही नकारात्मक है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन छह माह में कुछ ऐसा नहीं किया, जो जनता को बताया जा सके।

अपनी कमियों पर पर्दा डाल रही सरकार
वहीं, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार का जो श्वेत पत्र जारी किया है, उनमें सिर्पु काले अक्षर हैं। सच्चाई पर सफेदी पोती गई है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की कमियां दिखाकर योगी जी अपनी निष्क्रियता पर पर्दा डालने का काम किया है। चौधरी ने कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी ने जो वादे जनता से किए थे, उनमें से एक भी वादा वह अभी तक पूरा नहीं कर सकी है। चौधरी ने कहा कि बीजेपी के पास प्रदेश के लिए वक्त नहीं है, वह तो २०१९ के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। उनका मुख्य काम 2019 में केंद्र में वापसी का सपना है।

प्रदेश में क्राइम चरम पर
राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि छह माह की अवधि में पूरी व्यवस्था पंगु हो गई है और विकास की दौड़ थम गई है। राज्य में कानून.व्यवस्था का गंभीर संकट हैं। अपराधी खुले आम घूम रहे हैं। प्रदेश में रोज हत्या, बलात्कार, लूट, अपहरण जैसी घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सीएम दावा करते नहीं थक रहे हैं कि प्रदेश में अपराधी या तो जेल में होंगे या फिर यहां से पलायन कर जाएंगे, लेकिन हकीकत में अपराधी यहीं हैं, गए कहीं नहीं हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned