scriptगंगा मइया ने आशीर्वाद दिया तो भाजपा के लिए वोटो की उल्टी गंगा बहेगी : अखिलेश यादव | Patrika News
लखनऊ

गंगा मइया ने आशीर्वाद दिया तो भाजपा के लिए वोटो की उल्टी गंगा बहेगी : अखिलेश यादव

4 Photos
5 years ago
1/4

समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में Akhilesh Yadav ने कहा कि जिसकी जैसी समझ वैसा उसका बजट। केन्द्र और राज्य के बजट निराशाजनक है। किसान का गन्ना सूख रहा है। चीनी मिल मालिक उद्योगपतियों से मिलकर बाहर से चीनी मंगा रहे है। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है। आन्दोलन करने पर लाठीचार्ज होता है। चिकित्सा शिक्षा के लिए भी कुछ नहीं है।

2/4

Akhilesh Yadav ने कहा कि हम लोगों ने सोचा था कि इस बजट से छात्रों को लैपटाॅप बंटेगा, कन्या विद्याधन मिलेगा और समाजवादी पेंशन योजना जैसी स्कीम होगी, लेकिन यह बजट तो चुनावी बजट भी नहीं निकला। इस सरकार ने सूरज को भी धोखा देने का काम किया है। उत्तर प्रदेश में हुए इन्वेस्टर्स समिट में सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट सोलर एनर्जी के क्षेत्र में होने की बात थी लेकिन इस बजट में इस मद में कुछ नहीं है।

3/4

Akhilesh Yadav ने कहा कि बजट में स्मार्ट सिटी की बात है लेकिन छोटे शहरों और मलिन बस्तियों के लिए बहुत कम पैसा दिया गया है। प्रति गांव 42 हजार में गाय की सुरक्षा और सेवा क्या होगी? न तो कोई नया सैनिक स्कूल दिया गया है न इंजीनियरिंग कालेज। जो काम हो रहे थे वे भी धीमे हो गए है। आलू मण्डी, आम मण्डी, का काम रोक दिया गया है। कैंसर इंस्टीट्यूट को पिछले 2 बजट में भाजपा सरकार ने पैसा ही नहीं दिया था अब जो दिया है उससे क्या भला होगा? इस बजट में 22 करोड़ पेड़ लगाने की बात है पर जमीन कहां है जहां ये लगेंगे?

4/4

Akhilesh Yadav ने कहा कि आगरा-कानपुर मेट्रो के लिए इस बजट में जो धनराशि है उससे बस शिलान्यास का शिलान्यास ही हो पाएगा? झांसी-आगरा में मेट्रो चलने का इंतजार रहेगा। पूर्वांचल, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनने के आसार नही। उच्च शिक्षा के लिए भी कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार चाहती है लोग ज्यादा से ज्यादा शराब पिएं। गौसेवा तो अन्य पुण्यकार्यों से भी हो सकती थी। ऐसे शौचालय बने है जिनमें पानी नहीं। हमारे रिवरफ्रंट माॅडल से ही नदियों की सफाई हो सकेगी। Akhilesh Yadav ने कहा कि जिन्होंने गोमती को साफ नहीं होने दिया और उसमें रूकावट डाली उनकी सीबीआई से जांच कराएंगे। गंगा मइया ने आशीर्वाद दिया तो भाजपा के लिए वोटो की उल्टी गंगा बहेगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.