scriptअखिलेश यादव ने कहा- जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को दे सकते हैं समर्थन | akhilesh yadav statement on congress | Patrika News

अखिलेश यादव ने कहा- जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को दे सकते हैं समर्थन

locationलखनऊPublished: May 20, 2019 03:18:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मायावती ने नहीं खोले पत्ते, सपा और बसपा प्रमुख की मुलाकात से सियासी हलचल तेज

Ahamad Hasan Big Statment On SP BSP Alince Loksabha Election

Akhilesh Mayawati

पत्रिका लाइव
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोकने की कवायद के बीच समाजवादी पार्टी ने एलान किया है कि जरूरत पड़ी तो केंद्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को समर्थन दे सकती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का यह बयान ऐसे समय आया है जब कांग्रेस सरकार बनाने के लिए गैर यूपीए दलों से लगातार चर्चा कर रही है। इस बीच मायावती का दिल्ली जाने का दौरा रद हो गया है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि बसपा सुप्रीमो लखनऊ में ही रहेंगीं।

रविवार को यह चर्चा थी कि बसपा प्रमुख मायावती सोमवार को दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर भावी रणनीति पर चर्चा करेंगी। लेकिन इन चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाते हुए बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने कहा है कि मायावती का दिल्ली जाने का न तो कोई कार्यक्रम है न ही कोई बैठक प्रस्तावित है।

मायावती से उनके आवास पर मिले अखिलेश


लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्ष अपनी रणनीति बनाने में जुटा है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले यह दोनों दलों की बैठक थी। मायावती के आवास माल एवेन्यू में दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटा 15 मिनट बातचीत हुई। एग्जिट पोल के नतीजों पर अखिलेश और मायावती दोनों ने चुप्पी साध रखी है। अभी तक दोनों नेताओं ने कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।
अखिलेश-मायावती की मुलाकात भी काफी गुप्त रखी गई। यहां तक कि अखिलेश यादव के मायावती के आवास पर पहुंचने तक किसी को खबर नहीं मिल सकी। बाद में उनसे जब मुलाकात और चर्चा पर बात की गयी तो वह मुस्कुराकर सारे सवालों को टाल गए। इसके पहले सुबह एक बयान में अखिलेश ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनाने में कांग्रेस को समर्थन दिया जा सकता है। हालांकि, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अभी भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो