अखिलेश यादव ने कर दिया खुलासा, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में न जाने की बताई ये वजह, बसपा-कांग्रेस में मचा हड़कंप

अखिलेश यादव ने कर दिया खुलासा, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में न जाने की बताई ये वजह, बसपा-कांग्रेस में मचा हड़कंप

By: Ruchi Sharma

Published: 18 Dec 2018, 03:34 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछड़ा वर्ग की बैठक की। बैठक में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। इस दौरान अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि किसान-मजदूर, व्यापारी के साथ बीजेपी सरकार ने अन्याय किया है। वादों के माध्यम से ,अब हर वर्ग के बीच सच्चाई पहुंचाने का समय आ गया है। समाजवादी पार्टी के नेता-कार्यकर्ता साइकिल के माध्यम से गांव-गांव जाएंगे और सपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

भाजपा सरकार से दुखी है गन्ना किसान

इस सरकार ने किसानों का सब कुछ छीन लिया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार से गन्ना किसान दुखी है। सरकार ने कुछ नहीं दिया, धान की कीमत किसान को मिल ही नहीं रही है। एमएसपी बढ़ाने की बात शाहजहांपुर में की थी, किसान को धान की कीमत किस केंद्र पर मिलेगी किसान परेशान है।

एमपी सीएम कमलनाथ के फैसले का किया विरोध

मध्य प्रदेश में कमलनाथ के शपथ ग्रहण में न जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अभी उस विषय पर बात नहीं करेंगे। वहीं अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के उस फैसले को गलत बताया जिसमें उन्होंने पुलिस में 70 प्रतिशत नौकरी अपने ही राज्य के लोगों को देने की बात कही है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह गलत है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश से पहले महाराष्ट्र में भी नौकरी और रोजगार करने वाले दूसरे प्रांत के लोगों को भगाया जा रहा था। दिल्ली से भी इसी तरह की आवाज आ रही थी। इस तरह की बात गलत है। हालांकि उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की कर्ज माफी को अच्छा फैसला बताते हुए कहा कि अभी तो सरकार ने 2 लाख रुपए तक के कर्जे की माफी की है। लेकिन समाजवादियों को जब कभी मौका मिलेगा तो हम किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री हाल ही में प्रयागराज में आए थे लेकिन उन्होंने किसानों के बारे में कोई बात नहीं कही। किसान भाजपा सरकार से बहुत दुखी है। समाजवादी नेताओं को इसी बात को समझा रहे हैं कि गांव-गांव में जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाना है और उन्हें समझाना है।

Bharatiya Janata Party
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned