scriptयूपी की ध्वस्त कानून व्यवस्था पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना | akhilesh yadav statement over law system of uttar pradesh | Patrika News

यूपी की ध्वस्त कानून व्यवस्था पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

locationलखनऊPublished: May 29, 2019 12:48:39 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों पर अखिलेश ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
– गाजीपुर और बिजनौर में सपा व बसपा नेता की हत्या पर भी उठाए सवाल
– अमेठी में पूर्व प्रधान की हत्या व बरेली में महिला दरोगा का कत्ल किए जाने पर साधा निशाना

akhilesh yadav

यूपी की ध्वस्त कानून व्यवस्था पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। बीते दिनों अमेठी, बाराबंकी, बिजनौर, गाजीपुर और बरेली में हुई घटनाओं का जिक्र कर उन्होंने योगी राज में यूपी की कानून व्यवस्था को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने ट्वीट कर बाराबंकी में जहरीली शराब से मौत, बिजनौर में बसपा नेता की हत्या, गाजीपुर में सपा नेता की हत्या, अमेठी में पूर्व प्रधान की हत्या और बरेली में महिला दरोगा का कत्ल किए जाने पर यूपी की ध्वस्त कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।
https://twitter.com/samajwadiparty/status/1133606286694576128?ref_src=twsrc%5Etfw
यह है मामला

बाराबंकी में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। जहरीली शराब का सेवन करने से 17 लोगों की मौत हो गई। रानीगंज ठेके से खरीदी गई जहरीली शराब के सेवन से रात में ही कुछ लोगों की तबियत बिगड़ने लगी। हालात बिगड़ने पर सीएचसी सूरतगंज, फतेहपुर व रामनगर ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर किया गया, लेकिन सीएचसी से लखनऊ तक मौतों का सिलसिला जारी रहा। पूरे मामले में मजिस्ट्री जांच के आदेश दिए गए। वहीं डीजीपी ओपी सींह ने इंस्पेक्टर रामनदर राजेश कुमार सिंह और सीओ पवन गौतम को निलंबित कर दिया है। जिला आबकारी अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया है।
flashbag.patrika.com

अमेठी में पूर्व प्रधान व स्मृति ईरानी के करीबी रहे सुरेंद्र सिंह की हत्या की गई। सुरेंद्र सिंह बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान थे और लोकसभा चुनाव में स्मृति के प्रचार में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। पिछले दिनों उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिले की नवनिर्वाचित सांसद चुनी गईं स्मृति ईरानी ने सुरेंद्र सिंह की अर्थी को कंधा देकर यह वादा किया कि आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कोई एक्शन लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सतर्कता दिखाते हुए 12 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। लिहाजा 12 घंटे के अंदर ही अंदर पुलिस ने रामचंद्र, धर्मनाथ गुप्ता, नसीम, वसीम और गोलू के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया। इनमे से तीन को गिरफ्तार किया गया।
ये भी पढ़ें: संसदीय दल में मायावती ने इन दिग्गज नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

बिजनौर में बसपा सांसद गिरीश चंद्र और उनके भांजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने बसपा सांसद गिरीश चंद्र की जीत की मिठाई देने के बहाने कार्यालय में घुसकर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता विजय यादव की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। विजय यादव को बाइक सवार बदमाशों ने उनेक घर पर चढ़कर गोली मारी, जिसेक बाद उन्हें वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्की मृत्यु हो गई। बरेली में स्पेशल इंटेलिजेंस की महिला दरोगा रीना कुमारी की रस्सी से गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनका शव उनके कमरे से बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो