scriptपीएम मोदी ने लोहिया के जरिये महागठबंधन पर साधा निशाना, अखिलेश ने रिट्वीट का दिया बड़ा जवाब | Akhilesh Yadav statement over on Narendra Modi on Samajwad | Patrika News

पीएम मोदी ने लोहिया के जरिये महागठबंधन पर साधा निशाना, अखिलेश ने रिट्वीट का दिया बड़ा जवाब

locationलखनऊPublished: Mar 23, 2019 03:43:11 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर अखिलेश यादव ने दिया जवाब, रिट्वीट कर कही यह बात…

Akhilesh Yadav

पीएम मोदी ने लोहिया के जरिये महागठबंधन पर साधा निशाना, अखिलेश ने रिट्वीट का दिया बड़ा जवाब

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें समाजवाद से कोई लेना देना नहीं है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि समझ में नहीं आता है कि नरेंद्र मोदी किस विचारधारा पर चलना चाहते हैं एक तरफ गांधी, भगत सिंह, सरदार बल्लभ भाई पटेल और डॉ. राम मनोहर लोहिया को अपनाने की कोशिश तो दूसरी तरफ उनका सम्मान, जिनका इन सबने खुला विरोध दिया।
गौरतलब है कि डॉ. राम मनोहर लोहिया की जयंती पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए ब्लॉग लिखा था, जिसमें उन्होंने समाजवादी विचारधारा वाले दलों के कांग्रेस से गठबंधन पर वार किया। पीएम मोदी ने इस ब्लॉग को ट्वीट करते हुए लिखा कि जिस गैर-कांग्रेसवाद के लिए लोहिया जीवन भर लड़ते रहे, उसके साथ ही उन्होंने महामिलावटी गठबंधन कर लिया है। पीएम के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने उन पर करारा हमला बोला।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
हिन्दू बनाम हिन्दू
पीएम मोदी के ट्वीट के बाद अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि आपने डॉ. लोहिया की ‘हिन्दू बनाम हिन्दू’ की पहली पंक्ति तो पढ़ी होगी। अखिलेश ने ‘हिन्दू बनाम हिन्दू’ का स्क्रीन शॉट शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी लड़ाई हिंदू धर्म में उदारवाद और कट्टरता की लड़ाई, पिछले पांच हजार सालों से भी अधिक समय से चल रही है और उसका अंत अभी दिखाई नहीं पड़ता। इस बात की कोशिश की गई, जो होनी चाहिए थी कि इस लड़ाई को नजर में रखकर हिंदुस्तान के इतिहास को देखा जाये। लेकिन देश में जो कुछ होता है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा इसी के कारण होता है।
वीडियो में देखें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ. राम मनोहर लोहिया की मूर्ति पर किया माल्यार्पण…

नफरत का जहर सबको ध्वस्त कर देगा : अखिलेश
गुरुग्राम की घटना का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा कि गुरुग्राम में मोहम्मद साजिद और उनके परिवार पर जो गुजरी वो कल्पना से परे है। देश के भाईचारे को बिगाड़ने वाले नेता ये बात नहीं समझ रहे हैं कि नफरत ऐसा जहर है जो सब को ध्वस्त कर देगा।
https://twitter.com/narendramodi/status/1109306402395377665?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो