औरैया हादसा : मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की मदद देगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश बोले- 10 लाख दे सरकार

- सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, संकट के समय में गरीबों की अनदेखी करना अमानवीय है
- औरैया सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हुए हैं

By: Hariom Dwivedi

Updated: 16 May 2020, 10:19 AM IST

लखनऊ. लॉकडाउन के बीच घर वापस लौट रहे मजदूर शनिवार की सुबह औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ट्वीट करते हुए कहा कि घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के मारे जाने की खबरें दिल दहलानेवाली हैं। मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को एक लाख रुपए की मदद पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रुपए की राशि दे।

अखिलेश ने कहा कि ये सच है कि बुनियाद कभी दिखती नहीं पर ये नहीं कि उसे देखना भी नहीं चाहिए। जिन गरीबों के भरोसे की नींव पर आज सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा हुआ है। ऊंचाईयों पर पहुंचने के बाद, संकट के समय में भी उन गरीबों की अनदेखी करना अमानवीय है। ये 'सबका विश्वास' के नारे के साथ विश्वासघात है।

सीएम योगी ने दिये जांच के आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने,घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned