अखिलेश ने किया पीएम मोदी की बात का समर्थन, कहा- यह न करें लोग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए लोगों को कोरोना के खतरे से आगाह किया है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 22 Mar 2020, 04:05 PM IST

लखनऊ. कोरोना वायरस को शिकस्त देने के लिए पूरा देश एकजुट है। पक्ष क्या विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का समर्थन देशवासी कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए लोगों को कोरोना के खतरे से आगाह किया है। पीएम मोदी की तरह सपा प्रमुख ने भी लोगों से शहर न छोड़ने की अपील की है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू का टाइम बढ़ा दिया गया है। नौ बजे के बजाय अब सुबह छह बजे तक जारी रहेगा कर्फ्यू। यूपी के लखनऊ, वाराणसी, आगरा नोएडा सहित देश के 75 जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है।

सपा प्रमुख अखिलेश का ट्वीट
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि लोगों के बड़े शहरों से गांव की ओर गमन करने की वजह से कोरोना का खतरा और भी बढ़ गया है। यूपी के लोक कलाकारों से अपील है कि वह अवधी, ब्रज, बुंदेली व अन्य बोलियों में कोरोना से बचने के उपायों का मोबाइल से प्रसार करें, जिससे गांव की जनता सरलता से इन उपायों को समझकर अपनी रक्षा कर सके।

पीएम मोदी ने कहा था
कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा। मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned