scriptभारत-नेपाल संबंधों पर अखिलेश का ट्वीट, मामले में स्थिति साफ करे सरकार | Akhilesh Yadav tweet over india nepal relations | Patrika News

भारत-नेपाल संबंधों पर अखिलेश का ट्वीट, मामले में स्थिति साफ करे सरकार

locationलखनऊPublished: Jun 28, 2020 07:34:55 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

भारत-नेपाल संबंधों पर अखिलेश का ट्वीट, मामले में स्थिति साफ करे सरकार

Akhilesh yadav

Akhilesh yadav

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ‘भारत-नेपाल सीमा’ पर बढ़ रहे तनाव व चीन की अप्रत्यक्ष दखलंदाजी के बारे में तुरंत स्थिति साफ करे। नेपाल से हमारे सदियों पुराने मधुर संबंध रहे हैं, ऐसे में बिगड़ते हालातों के बीच वो स्पष्ट करे कि सरकार की कौन सी नीतियों की विफलताओं की वजह से ये परिस्थिति जन्मी है। अखिलेश का यह ट्वीट उस खबर पर आया है, जिसमें कहा गया है कि नेपाल ने पहली बार सीमा पर सेना उतारने के अलावा नदी का बहाव रोक दिया है और हमारी जमीन कब्जा ली है।
एक और ट्वीट में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ‘एक्सप्रेस वे’ पर टोल-वसूली के काम को, 20 साल के लिए पूंजीपतियों को दिये जाने की खबर निंदनीय है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार तो सस्ते में काम करवाने का दावा कर रही थी अगर ये सच है तो बचे धन का सदुपयोग करते हुए वो ‘एक्सप्रेस वे’ को आम जनता के हित में टोल-मुक्त कर दे। अखिलेश यादव का यह ट्वीट उस खबर पर आया है, जिसमें कहा गया है कि टॉल बेचकर एक्सप्रेसवे की राह बनाई जाएगी। यूपीडा ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के मुद्रीकरण का निर्णय लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो