सपा प्रत्याशियों को लगा बड़ा झटका, अखिलेश यादव नहीं करेंगे प्रचार!

सपा प्रत्याशियों को लगा बड़ा झटका, अखिलेश यादव नहीं करेंगे प्रचार!
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 31 Oct 2017, 05:18:39 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों को अधिकार दिए गए हैं कि वे विषम परिस्थितियों में प्रत्याशी में बदलाव भी कर सकते हैं।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) अब पूरी तरह से नगरीय निकाय चुनाव में रम गई है। पार्टी ने पहले चरण में चुनाव वाले 24 जिलों में नगरीय निकायों के सभी प्रत्याशी फाइनल कर दिए हैं। साथ ही जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों को प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए गए हैं। वे जिलों में जाकर प्रत्याशियों को पार्टी प्रत्याशी होने का अधिकार पत्र सौंपेंगे। जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों को अधिकार दिए गए हैं कि वे विषम परिस्थितियों में प्रत्याशी में बदलाव भी कर सकते हैं। वहीं, सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होंगे। वे किसी भी प्रत्याशी का प्रचार नहीं करेंगे।

अखिलेश ने कहा, प्रत्याशियों को एकजुट होकर जिताएं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में इन 24 जिलों के जिला, महानगर अध्यक्षों व प्रभारियों की बैठक में कहा कि नगरीय निकायों के चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं, इन्हें हम सभी को गंभीरता से लेना होगा। अखिलेश ने कहा कि जिस भी प्रत्याशी में मैदान में उतारा जा रहा है, उसे एकजुट होकर जिताएं। साथ ही सपा अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि जो भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया गया, उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। बैठक में एलईडी स्क्रीन पर कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की सीडी दिखाकर खनन व जीएसटी पर उनके सांसदों, विधायकों की पोल खोली गई। इस सीडी में एक सवाल के जवाब में बृजभूषण यह कहते हुए दिखाई पड़े कि मैं जीएसटी-वीएसटी को नहीं जानता।

पहले चरण के सभी 24 जिलों के प्रत्याशी फाइनल

जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों को प्रत्याशियों के अधिकार पत्र वाला फॉर्म बी दे दिया गया है। वे अब यह अधिकार पत्र अपने जिलों में जाकर प्रत्याशियों को सौंपेंगे। पार्टी के जिला अध्यक्ष नगरपालिका परिषद, नगर पंचायतों के अध्यक्षों व सभासदों को सिम्बल देंगे। प्रभारी व महानगर अध्यक्ष को मेयर व पार्षद प्रत्याशियों को सिम्बल देने के लिए अधिकृत किया गया है। मालूम हो कि नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 22 नवबंर को 24 जिलों में होगी। पार्टी ने इस सभी 24 जिलों में मेयर, अध्यक्ष, पार्षद व सभासद पद के लिए चुनाव चिह्न आवंटित किए गए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned