scriptआज Akshay Tritiya और Parshuram Jayanti पर किस किस मुहूर्त में क्या ख़रीदे जिससे कभी कमी न हो धन की जाने खास उपाय | akshaya tritiya and Parshuram Jayanti shubh muhurat | Patrika News

आज Akshay Tritiya और Parshuram Jayanti पर किस किस मुहूर्त में क्या ख़रीदे जिससे कभी कमी न हो धन की जाने खास उपाय

locationलखनऊPublished: May 07, 2019 01:30:35 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

akshay tritiya के दिन करें यह उपाय कभी कमी नहीं होगी धन की

अक्षय तृतीया 2022 पर शुभ मुहूर्त

अक्षय तृतीया 2022 पर शुभ मुहूर्त

Ritesh Singh

लखनऊ , पंडित शक्ति मिश्रा ने बतायाकि अक्षय तृतीया के दिन धन को अर्जित करने के लिए आज के दिन कुछ उपाय हैं जो करने से कभी पैसो की कमी नहीं होने पाती हैं। उन्होंने बतायाकि आज परशुराम जयंती भी है। आज के ही दिन त्रेतायुग का प्रारम्भ भी हुआ था। इसलिए इसे युगादि तिथि भी कहते है। आज सुबह 11:30 से मध्यान्ह तक पूजन का शुभ मुहूर्त बन रहा है। इसदिन जरूर घर में पूजा पाठ करें और घर में लाने वाली जरुरी वस्तु को ख़रीदे।
पंडित शक्ति मिश्रा के अनुसार कब क्या खरीदे

> सोना, चांदी, जमीन, खेत, प्रॉपर्टी, मकान खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त
दोपहर का शुभ मुहूर्त- 12:27 बजे से 2:41 बजे तक
शाम का मुहूर्त- 07:12 बजे से 09:30 बजे तक
> जल यंत्र आदि खरीदने का शुभ मुहूर्त
सुबह का शुभ मुहूर्त- 10:09 बजे से दोपहर 12:27 बजे तक

> वाहन, टीवी, फ्रिज, अन्य बिजली का सामान खरीदने का शुभ मुहूर्त
सुबह- 7:55 से 10:09 बजे तक। शाम 4:41 से 8:00 बजे तक
रात- 09:26 बजे से 11:32 बजे तक
> कपडा खरीदने का शुभ मुहूर्त
दोपहर- 2:27 से शाम 07:12 बजे तक।

अक्षय तृतीया के दिन करें यह उपाय कभी कमी नहीं होगी धन की

> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन गूलर के वृक्ष की एक पतली सी जड़ तोड़कर सोने से बनी ताबीज में भरकर गले में पहनें। इस उपाय से आप को कभी धन की कमी नहीं होगी।
> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन ललिता सहस्त्रनाम एवं श्रीसूक्त का पाठ कर मां त्रिपुरसुंदरी एवं माता लक्ष्मी का सच्चे मने से पूजा अनुष्ठान करें, लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन सुबह उठकर स्नान ध्यान करने के पश्चात तीन अथवा पांच गोमती चक्रों का चूर्ण बनाकर घर के मुख्य द्वार के सामने बिखेर दें। इसके शीघ्र ही सकारात्मकर परिणाम आप महसूस करने लगेंगे।
> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन एकाक्षी नारियल को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन चांदी की छोटी सी डिब्बी में शुद्ध शहद और नागकेसर भरकर अपनी तिजोरी के एक कोने में रख दें।
> मुहूर्त में अक्षय तृतीया के दिन माता लक्ष्मी की प्रिय वस्तु 21 या 11 कौड़ियों को पीले रंग के वस्त्र में लपेटकर तिजोरी में रखें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो