scriptAKTU Even Semester Exam Begins | AKTU: एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा शुरू | Patrika News

AKTU: एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा शुरू

- परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों में 1974 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

लखनऊ

Published: June 04, 2022 06:26:42 pm

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2021-22 की सम सेमेस्टर स्नातक एवं परास्नातक के रेगुलर एवं कैरीओवर की परीक्षा शनिवार को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान कुल 1974 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र ने परीक्षा केंद्रों की जानकारी लेकर चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। वहीं परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी के जरिये विश्वविद्यालय से भी हुई।
AKTU: एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा शुरू
AKTU: एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा शुरू
फेस बायोमेट्रिक उपस्थिति हुई

परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक उपस्थिति केंद्रों पर हुई। साथ ही गेट पर हर परीक्षार्थी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया। वहीं, केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं जिन पर परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय से निगरानी की जा रही है। भीषण गर्मी और उमस के बीच परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी हलकान हो जा रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हर परीक्षा केंद्र पर पानी की सुचारू व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है।
वहीं पंखे और लाइट भी बिना रुकावट चलाने को कहा गया है। वहीं शनिवार की परीक्ष के दौरान कुल 2028 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सुबह की पाली में जहां 53 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तो वहीं शाम की पाली में 3 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। जबकि पहली पाली में 1736 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तो दूसरी पाली में 238 परीक्षा में शामिल हुए। हर केंद्र पर दो ऑब्जर्वर भी तैनात हैं। पूरे प्रदेश में 117 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
इसे भी पढ़े: लोहिया संस्थान के मरीजों के लिए अच्छी खबर,खून के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान,पढ़िए पूरी खबर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.