scriptWeather Alert : मौसम विभाग ने अप्रैल में भी जारी किया आंधी तूफान का अलर्ट, हो जाएं अभी से सावधान | alert for weather forecast thunderstorm and rain in up | Patrika News

Weather Alert : मौसम विभाग ने अप्रैल में भी जारी किया आंधी तूफान का अलर्ट, हो जाएं अभी से सावधान

locationलखनऊPublished: Jun 01, 2018 11:27:30 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

अप्रैल माह की शुरूआत में ही लखनऊ मौसम विभाग के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश को लोगों को आंधी-तूफान से बचने का अलर्ट जारी किया है।

alert for weather forecast thunderstorm and rain in up

Weather Alert : मौसम विभाग ने अप्रैल में भी जारी किया आंधी तूफान का अलर्ट, हो जाएं अभी से सावधान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इस साल मई 2018 में आंधी-तूफान आने से लगभग 175 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। अप्रैल माह की शुरूआत में ही लखनऊ मौसम विभाग के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश को लोगों को आंधी-तूफान से बचने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वी-पश्चिमी यूपी के कई जिलो में फिर से आंधी तूफान औऱ बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के बताया है कि आगामी एक दो दिनों में गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, बलिया, बलरामपुर और बिजनौर सहित पूर्वी-पश्चिमी यूपी के कई जिलो में दोबारा फिर से तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका जताई है।

आंधी, तूफान, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

अभी उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान के कहर का संकट खत्म हुआ भी नहीं और फिर से यूपी में मौसम विभाग द्वारा आंधी, तूफान, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग द्वारा आंधी, तूफान, बारिश और ओलावृष्टि आने की स्थिति बने रहने का अलर्ट जारी किया है। अभी तक यह आंधी, तूफान केरल तक ही पहुंच पाया है। यह आंधी तूफान आगामी 15 जून तक कभी भी उत्तर प्रदेश में दस्तक दे सकता है।

यूपी के कई जिलों में भारी जानमाल की हानि

मई माह में उत्तर प्रदेश के लोगों ने लगातार आंधी, तूफान के कहर का सामना किया है। जिसमें यूपी के कई जिलों में भारी जानमाल की हानि हुई है। सबसे ज्यादा जानमाल की हानि का शिकार आगरा के लोग हुए हैं। इसके साथ ही आंधी, तूफान यूपी के बिजली विभाग को भी खंभे गिरने और तार टूटने की काफी नुकसान हुआ है।

तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भी धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना को भी व्यक्त किया है। इसके साथ ही बताया है कि आसमान में आंशिक रूप से कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। दिन में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना भी हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो