scriptआतंकी हमले की सूचना पर यूपी में अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात, ट्रक से आकर इन जिलों को बना सकते हैं ठिकाना | Alert in Uttar Pradesh after terrorist attack in Delhi input | Patrika News

आतंकी हमले की सूचना पर यूपी में अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात, ट्रक से आकर इन जिलों को बना सकते हैं ठिकाना

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2020 09:41:25 am

(Terrorist in UP) एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) के मुताबिक अभी किसी विशेष स्थान या घटना के बारे में कोई स्पष्ट खुफिया इनपुट नहीं मिला है। इसलिए प्रदेश में एहतियात के तौर पर अलर्ट (Alert in UP) जारी किया गया है।

आतंकी हमले की सूचना पर यूपी में अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात, सभी गाड़ियों की हो रही सख्त चेकिंग

आतंकी हमले की सूचना पर यूपी में अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात, सभी गाड़ियों की हो रही सख्त चेकिंग

लखनऊ. दिल्ली में चार से पांच आतंकवादियों के घुसने के खूफिया अलर्ट के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट मिलते ही पुलिस को संदिग्धों पर पैनी नजर रखने और कहीं भी संदिग्धों की सूचना मिलने पर तत्काल सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक अभी किसी विशेष स्थान या घटना के बारे में कोई स्पष्ट खुफिया इनपुट नहीं मिला है। इसलिए प्रदेश में एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी किया गया है।

पांच जिलों में ज्यादा सतर्कता

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी यूपी के पांच जिलों गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), मेरठ, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर की सीमा दिल्ली से सटी होने के चलते यहां पुलिस की सक्रियता खासतौर पर बढ़ाई गई है। रविवार को दिल्ली में आतंकियों के घुसने का इनपुट मिलने के बाद से ही इन जिलों की पुलिस अलर्ट मोड पर काम कर रही है। इन पांचों जिलों की पुलिस लगातार दिल्ली पुलिस के संपर्क में भी है। यूपी दिल्ली बॉर्डर पर सख्त चेकिंग चल रही है।

स्लीपर सेलों का हो सकता है इस्तेमाल

सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और इंडियन मुजाहिद्दीन जैसे आतंकवादी संगठनों ने वेस्ट यूपी में अच्छी पैठ जमाई है। दिल्ली में हमले के लिए आंतकी संगठन इन जिलों में छिपे उनके स्लीपर सेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्रक में बैठकर कश्मीर से दिल्ली में जाने की फिराक में आतंकी वेस्ट यूपी में रुकने का ठिकाना बना सकते हैं।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

पुलिस महकमे के आलाधिकारियों ने बताया कि यूपी के दिल्ली बॉर्डर पर सख्त चेकिंग चल रही है। रात में गश्त भी बढ़ा दी गई है। वेस्ट यूपी के पांच जिलों की संवेदनशीलता को देखते हुए यह कदम उठाए गए हैं। किसी भी वाहन को बिना चेकिंग के आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो