scriptलखनऊ के अली जैदी शिया वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये, वसीम रिजवी और समर्थकों को मिली हार | Ali Zaidi new president of Shia Waqf Board | Patrika News

लखनऊ के अली जैदी शिया वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये, वसीम रिजवी और समर्थकों को मिली हार

locationलखनऊPublished: Nov 16, 2021 03:59:33 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने अली जैदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अली जैदी की जीत भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति की जीत है। प्रदेश के शिया समुदाय के जिन लोगों के साथ पिछले बोर्ड में अन्याय हुआ अब उनके साथ न्याय होगा

Ali Zaidi new president of Shia Waqf Board
लखनऊ. लम्बे समय से खाली चल रहे वक्फ बोर्ड का चुनाव हो गया। लखनऊ के अली जैदी शिया उत्तर प्रदेश वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। सैयद वसीम रिजवी और उनके समर्थकों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। लखनऊ में सोमवार को बापू भवन में सैयद वसीम रिजवी व सैयद फैजी ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के इस चुनाव का बहिष्कार किया। इसके बाद लखनऊ निवासी अली जैदी शिया वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए। बापू भवन में चुनाव में आठ में से छह सदस्य आए थे। इसमें मौलाना कल्बे कल्बे जवाद के दामाद अली जैदी को निर्वाचित अध्यक्ष घोषित किया गया। बापू भवन में अली जैदी जैन, पूर्व सांसद बेगम नूर बानो व मौलाना रजा हुसैन मौजूद थे।
प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने अली जैदी को बधाई दी। मोहसिन रजा ने कहा कि अली जैदी की जीत भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति की जीत है। प्रदेश के शिया समुदाय के जिन लोगों के साथ पिछले बोर्ड में अन्याय हुआ अब उनके साथ होगा न्याय। अली जैदी तथा शिया वक्फ बोर्ड के सभी विजेता सदस्यों को जीत पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
5 सदस्य ही पहुंचे बापू भवन
शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व कद्दावर और भाजपा के करीबी माने जाने वाले वसीम रिजवी थे, तो दूसरी तरफ अली जैदी, जिन्हें मंत्री मोहसिन रजा का खास माना जाता है। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव में 8 में से किसी एक सदस्य को अध्यक्ष बनाया जाना था। इसे लेकर 5 सदस्य ही बापू भवन पहुंचे। इनमें कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो, अधिवक्ता कोटे से सय्यद शबाहत हुसैन, समाज सेवी कोटे से अली जैदी, धर्मगुरू के कोटे से मौलाना रजा हुसैन और सरकारी अधिकारी डॉ नूरुल हसन नकवी ने चुनाव में भाग लेकर अली जैदी के पक्ष में वोट किए। वहीं, अमरोहा से अधिवक्ता जरिया जमीन के साथ मुतवल्ली सैयद फैजी और पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने हिस्सा नहीं लिया।
shia_waqf_board.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो