scriptअलीगढ़ अवैध खनन माफिया बेखौफ, कई गिरफ्तारियों के साथ वाहन जब्त | Aligarh illegal mining mafia fearless vehicle seized with arrests | Patrika News

अलीगढ़ अवैध खनन माफिया बेखौफ, कई गिरफ्तारियों के साथ वाहन जब्त

locationलखनऊPublished: May 18, 2022 12:47:00 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अवैध खनन करने वालों के हौसले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। जिसमें अलीगढ़ जिला प्रशासन ने कई लोगों पर कार्यवाई भी शुरू की। लेकिन ये नाकाफी दिखती नज़र आ रही है।

File Photo of Aligarh Police Station Lodha

File Photo of Aligarh Police Station Lodha

अलीगढ़ जिले की कोतवाली खैर क्षेत्र में मिट्टी का अवैध खनन करने वाले माफियाओं के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। जहां अवैध मिट्टी खनन का कारोबार करने वाले खनन माफिया दिन और रात पुलिस की आंख में धूल झोंक कर बड़े आराम से अवैध मिट्टी खनन का कार्य करने में लगे हुए हैं। वहीं मुखबिर की सूचना पर तहसील प्रशासन के द्वारा तहसील खैर क्षेत्र के फतेहपुर गांव से एक अवैध मिट्टी खनन करने वाले माफिया पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने अवैध खनन कर ले जा रहे मिट्टी से भरे डंपर को पकड़कर थाने ले गई।
मुखबिर की सूचना पर छापा

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर प्रशासन के द्वारा राजस्व टीम को साथ लेकर मुखबिर की सूचना पर एसडीएम संजय मिश्रा व तहसीलदार हीरालाल सैनी व इस्पेक्टर प्रदीप कुमार के द्वारा मुखबिर की सूचना पर कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव फतेहपुर में अवैध मिट्टी खनन का कार्य जोरों पर चल रहा था। जहां पुलिस और प्रशासन की टीमों द्वारा अवैध खनन के खिलाफ छापामार कार्रवाई की गई।
Admin Team of Aligarh District

प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान मौके पर एक पोकलेन मशीन व तीन डंफर अवैध मिट्टी खनन करते हुए प्रशासन ने पकड़ा है। पकड़े गए तीनों डंपर व एक मशीन को कोतवाली खैर में खडा करा कर अवैध मिट्टी खनन करने वाले माफिया पर प्रशासन कठोर कार्यवाही करने की बात कह रहा है। वहीं क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन करने वाले माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। क्षेत्र में दिन रात अवैध मिट्टी खनन करने का कारोबार बड़े आराम से कर रहे हैं।
SDM Sanjay Mishra Brief to Mining

मामले पर एसडीएम संजय मिश्रा ने बताया कि कहीं भी सूचना मिली की क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन हो रहा है। सूचना पर अवैध खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही एसडीएम का कहना है कि किसी भी कीमत पर क्षेत्र में अवैध खनन का कारोबार नहीं होने दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो