script

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई इमेरजेंसी बैठक, अयोध्या विवाद व अन्य मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

locationलखनऊPublished: Mar 24, 2019 04:48:15 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राम जन्मभूमि विवाद व तीन तलाक सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है.

Muslim personal law board

Muslim personal law board

लखनऊ. राम जन्मभूमि विवाद व तीन तलाक सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है जिसमें बोर्ड के सभी बड़े पदाधिकारी शामिल हुए हैं। पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक खत्म होने के बाद मुस्लिम धर्मगुरी मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने एक बयान में कहा कि कई मुद्दों पर चर्चा हुई है, मगर अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बता सकते। वहीं अयोध्या मामले पर पूछे गए सवाल को भी टालते हुए उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी बताना मना है। उन्होंने आगे बताया कि चुनाव को लेकर कोई भी चर्चा नहीं की गई है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के इंतेजामों को लेकर भी चर्चा हुई थी।
ये भी पढ़ें- सांसद साक्षी महाराज का अयोध्या मुद्दे को लेकर बहुत बड़ी घोषणा, कहा- महीने 2 महीने का….

यह लोग बैठक में शामिल-

बैठक में कार्यकारिणी के करीब 51 सदस्य शामिल हुए थे, जिसमें बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसन नदवी, उपाध्यक्ष मौलाना जलालुद्दीन उमरी, मौलाना काका सईद उमरी व मौलाना फखर्रुद्दीन अशरफ, महासचिव मौलाना वली रहमानी, सचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह व जफरयाब जिलानी भी मौजूद रहे। इसी के साथ सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रतिनिधि भी इस बैठक में शामिल हुए।
ये भी पढ़ें- शिवपाल यादव की बहुत बड़ी घोषणा, यूपी के बाद 9 राज्यों के लोकसभा प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि इससे पहले 12 मार्च को लखनऊ स्थित नदवा कॉलेज में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाबरी मस्जिद के पक्षकारों व अन्य मौलानाओं के साथ बैठक की थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थों की तीन सदस्यीय समिति नियुक्त की थी, जिसकी पहली बैठक 13 मार्च को हुई थी। पैनल की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एफएम इब्राहिम कलीफुल्ला कर रहे हैं। समिति में आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री रविशंकर भी शामिल हैं। श्री श्री को कमिटी का सदस्य बनाने पर काफी विवाद भी हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो