बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकलीं 3495 नौकरियां

चपरासी से लेकर क्लर्क तक के पद, आठवीं से लेकर बीए तक वाले करें आवेदन

 

By: Neeraj Patel

Updated: 15 Nov 2018, 11:01 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी से कक्षा- 8, आठवीं से लेकर बीए पास छात्र अगर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। काफी दिनों बाद उत्तर प्रदेश सराकर ने आठवीं से बीए पास छात्रों के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में 3495 पदों पर सरकारी नौकरियां निकाली हैं। इस सरकारी नौकरी के 3495 पदों में चपरासी से लेकर क्लर्क तक के पद भी शामिल किए गए हैं।

पोस्ट कोड संख्या के आधार पर लगेगी फीस

अभ्यर्थी इलाहाबाद हाईकोर्ट में 3495 पदों की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको परीक्षा फीस भी जमा करनी होगी। पोस्ट कोड संख्या 01 और 02 हेतु आवेदन के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 500 रुपए के साथ बैंक चार्ज अलग से देना होगा। अनुसूचित जाति और जनजाति को 400 रुपए परीक्षा फीस के साथ बैंक चार्ज अलग से देना होगा।

इसी प्रकार पोस्ट कोड संख्या 03 और 04 के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 400 रुपए के साथ बैंक चार्ज अलग से देना होगा। अनुसूचित जाति और जनजाति को 300 रुपए परीक्षा फीस के साथ बैंक चार्ज अलग से देना होगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा सम्मिलित ऑफलाइन परीक्षा (OMR) ओ.एम.आर सीट पर पोस्ट कोड संख्या के आधार पर अलग अलग तिथियों और पालिओं में उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में कराई जाएगी।

एडमिट कार्ड के साथ दी जाएंगी ये जानकारियां

अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथि, समय, स्थान और परीक्षा केन्द्रों की जानकारी एडमिट कार्ड के साथ उपलब्ध करा दी जाएगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट की इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उच्च न्यायालय की अधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर जा सकते हैं।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned