jila panchayat chunav वेस्ट में काम नहीं आया गठबंधन, सपा रालोद को मिली एक-एक सीट

जिला पंचायत चुनाव ( jila panchayat chunav ) में रालोद-सपा का गठबंधन काम नहीं आया। वेस्ट में दोनों पार्टियां 25 सीटों में से 11 पर खुद काे मजबूत मान रही थी लेकिन सपा और रालोद काे एक-एक सीट ही मिल सकी। बसपा को भी तगड़ा झटका लगा।

By: shivmani tyagi

Updated: 03 Jul 2021, 08:56 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ ग्राम पंचायत चुनाव में सपा ( SP ) ने अपना जाे किला बनाया था वो जिला पंचायत चुनाव ( Jila Panchayat Chunav ) में ढह गया। वेस्ट में सपा और रालोद का गठबंधन फेल हाे गया। वेस्ट की 25 सीटों में से सपा खुद काे 11 सीटों पर मजबूत मान रही थी लेकिन वेस्ट यूपी से गठबंधन को सिर्फ दो ही सीटें मिल सकी।

यह भी पढ़ें: UP Weather Updates : 8 जुलाई से पूरे यूपी में होगी झमाझम बारिश, जानें- तब तक कैसा रहेगा मौसम

समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) की बात करे तो वह संतकबीरनगर, बलिया, आजमगढ़ और एटा में ही जीत दर्ज कर सकी। इस बार जीत में भाजपा ने सपा का भी रिकार्ड तोड़ दिया। यह अलग बात है कि हार के बाद सपाईयों ने भाजपा पर खेला करने का आरोप लगाए हैं। वेस्ट यूपी में सपा काे महज एक एटा सीट ही मिल सकी। इधर रालोद काे बागपत की सीट मिल गई। इस तरह गठबंध एक बार फिर से फेल हाे गया और रालोद-सपा मिलकर भी अपनी उन 11 सीटों काे भी नहीं बचा पाई जिन पर वह अपने जीत की दावा कर रही थी।

इन सीटों पर खुद को मजबूत बता रहा था गठबंधन

जिला पंचायत चुनाव में वैसे तो सपा और रालोद ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की काेशिश की लेकिन मेरठ, गाजियाबाद और सहारनपुर समेत कई सीटों पर निरविरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। सपा और रालोद मिलकर शामली, बागपत, रामपुर, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत, अमरोहा और गाजियाबाद में अपनी मजबूती का दावा कर रही थी लेकिन इनमें से केवल एक सीट बागपत ही गठबंधन के हाथ लग सकी। बसपा को भी इस चुनाव में तगड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: Zila Panchayat President Election Result: आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी जीती, भाजपा को मिली शर्मनाक हार

यह भी पढ़ें: Bhadohi Zila Panchayat President Election: बीजेपी विधायक के भाई बगावत कर जीते चुनाव, भाजपा ने दांव खेलकर दिलवाई बागी को कुर्सी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned