script

मेडिकल यूनिवर्सिटी में जुटे 50 साल पुराने स्टूडेंट, साझा किये अनुभव

locationलखनऊPublished: Nov 25, 2017 07:11:56 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रास्थोडोंटिक्स विभाग के स्थापना दिवस का आयोजन कलाम सेण्टर में संपन्न हुआ।

KGMU News
लखनऊ. किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रास्थोडोंटिक्स विभाग के स्थापना दिवस का आयोजन कलाम सेण्टर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में एमडीएस 1967 बैच के स्वर्ण जयंती और एमडीएस 1992 बैच के रजत जयंती समारोह के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मदनलाल ब्रह्म भट्ट और विशिष्ट अतिथि पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफ़ेसर एन के अग्रवाल व इंडियन प्रास्थोडोंटिक्स सोसाइटी के महासचिव प्रोफ़ेसर वी रंगराजन उपस्थित रहे।
यह भी पढेंपाकिस्तान, मॉरीशस और नेपाल के किसान भारतीय किसानों के साथ सीखेंगे खेती की बारीकियां

कुलपति ने किया सेवाओं को बेहतर करने का आवाहन

कार्यक्रम में कुलपति प्रोफ़ेसर मदनलाल ब्रह्म भट्ट ने प्रास्थोडोंटिक्स विभाग की सराहना करते हुए कहा गया कि विभाग शोध कार्यो, पेटेंट, एक्स्ट्रा म्यूरल प्रोजेक्ट के साथ समाजिक जिम्मेदारी निभाने में अग्रणी है। कार्यक्रम में प्रोफ़ेसर भट्ट ने चिकित्सा विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय बनाने के लिए विशिष्ट शिक्षण-प्रशिक्षण एवं शोध कार्यो तथा रोगियों की उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवा देने के लिए सभी का अह्वान किया गया।
यह भी पढ़ेंपद्मावती, लव जिहाद और अयोध्या जैसे मसलों को धार देगा बजरंग दल, 51 लाख युवाओं की होगी भर्ती

गांव के लोगों तक जागरूकता बढ़ाने पर जोर

चेन्नई से आए प्रोफ़ेसर रंगराजन ने प्रास्थोडोन्टिक्स की विशेषज्ञता के साथ आम जनता को दन्त एवं मुॅह के रोगों के लिए जागरूक करने पर विशेष जोर दिया गया।उन्होंने कहा कि जब तक गाँव की गरीब जनता तक दांतों की बीमारियों के प्रति जागरूकता तथा उनका उपचार सुलभ नही होता तब तक हमारा अभियान पूरा नही होगा। दन्त संकाय के अधिष्ठाता प्रोफ़ेसर शादाब मोहम्मद द्वारा प्रास्थोडोन्टिक्स विभाग में अधिकतम शोध पत्र प्रकाशन, पेटेंट एवं प्रोजेक्ट कार्य के लिए विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर पूरन चंद्र तथा विभाग के सभी चिकित्सा शिक्षकों को बधाई दी गई। इस अवसर पर चिकित्सक, रेजीडेंट और जूनियर डाक्टर मौजूद रहे ।

ट्रेंडिंग वीडियो