अमेरिकी नागरिक को हॉस्पिटल में मिली जीवन की नई सौगात,पढ़िए पूरी खबर

ऑनलाइन अस्पतालों की लिस्ट सर्च कर रहे थे।

By: Ritesh Singh

Published: 02 Apr 2021, 07:02 PM IST

लखनऊ, यह अपने आप मे उत्तर प्रदेश और भारत की चिकित्सा सुविधाओं के लिए बेहद गौरवपूर्ण उपलब्धि है कि एक अमेरिकी नागरिक को लखनऊ स्थित अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल में जीवन की नई सौगात मिली हैं। अमेरिका निवासी मैथ्यू डेलटन की हॉस्पिटल सफल हार्ट बाई पास सर्जरी कर नया जीवन प्रदान किया गया। सीनियर कंसलटेंट CTVS सर्जन डॉ विजयंत देवनराज ने बताया कि अमेरिकी निवासी मैथ्यू डेलटन अपने व्यापार के सिलसिले में लखनऊ आकर रह रहे थे। उनकी छाती में कभी-कभी हल्का दर्द बना रहता था। इसके लिए वह अपना सामान्य परिक्षण कराना चाह रहे थे। वे इसके लिए ऑनलाइन अस्पतालों की लिस्ट सर्च कर रहे थे।

वे बिना समय गंवाए हॉस्पिटल पहुंचे, जहां शुरुआती जाँच में उन्हें हृदय रोग की पुष्टि हुई। जिसके बाद उन्हें हृदय रोग विभाग में लाया गया जहां पर उनके आगे सारे टेस्ट कराये जाँच से पता चला कि उनकी एक धमनी की ( left main coronary artery critical stenosis) लगभग 90% ब्लॉक थी। पेशेंट की एंजियोग्राफी करनी पड़ेगी। यह बेहद गम्भीर स्थिति है, जिसमें मैथ्यू डेलटन को कभी भी हृदय आघात हो सकता था। हमारी टीम ने उनकी सफल बाईपास सर्जरी की जिसके बाद डेल्टन पूरी तरह से स्वस्थ्य हो कर अपने घर चले गए।

मैथ्यू डेलटन ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया उत्तर प्रदेश में ऐसी विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा देखकर उन्हें बेहद सुखद आश्चर्य हुआ। मुझे यहाँ के डॉक्टर्स व स्वास्थ्य सुविधाएं एकदम अमेरिका के अस्पताल के जैसी ही लगी, मै यहाँ के इलाज से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ और यहाँ के सारे डॉक्टर्स और स्टाफ का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। आने से पहले मैं बहुत सारी शंकाओं से घिरा हुआ था, पर खुशी इस बात की है कि मैं सही समय पर सर्वश्रेष्ठ अस्पताल में पहुंचा और सब सुगमता और सरलता के साथ ठीक से हो गया। डॉक्टर विजयंत देवराज और उ की टीम ने मुझे हर प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी और वर्तमान में तथा भविष्य में ली जाने वाली सावधानियों के बारे में सजग किया। अस्पताल में व्यक्तिगत रूप से मेरी सारी शंकाओं का निवारण किया गया, जिससे उन्हें इलाज के साथ-साथ काफी मानसिक बल भी मिला।

हॉस्पिटल के एमडी व सीईओ डॉ मयंक सोमानी ने कहा उत्तर प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में हॉस्पिटल प्रतिदिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है हॉस्पिटल में अंतर्राष्टीय स्तर की चिकित्सा सेवाएं मौजूद हैं। हमें खुशी है की अमेरिका से आए हुए एक नागरिक को हम सही समय पर उनके देश जैसी ही अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधा के साथ-साथ सही उपचार देने में हम सक्षम हुए। हमें उम्मीद है की आने वाले समय में उत्तर प्रदेश अंतराष्टीय मेडिकल टूरिज़म का हब बनेगा। मैं डॉ विजयंत देवनराज और उनकी टीम को बधाई देता हूँ और आशा करता हूँ कि अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल निरंतर सभी को उत्कृष्ट उपचार सुविधाएं उपलब्ध कराता रहेगा।
--

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned