अमेठी में सफाईकर्मियों का दो माह का नहीं मिला वेतन, वेतन बिल पर साइन करने में हिचक रहे चेयरमैन

अमेठी में कोरोना योद्धाओं ने घेरा नगरपालिका
प्रधानमंत्री से सम्मानित चेयरमैन पर वेतन रोकने का आरोप

 

By: Mahendra Pratap

Published: 17 Jun 2020, 04:07 PM IST

अमेठी. अमेठी में कोरोना काल में ड्यूटी देने वाले सफाईकर्मियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। सफाईकर्मी बुधवार से लामबंद हो गए और जिसके बाद पालिका प्रांगण में प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मानित नगरपालिका अध्यक्ष पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

जायस नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों को दो माह से वेतन न मिलने से आक्रोशित हो गए। सफाई कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों ने एसडीएम तिलोई सुनील कुमार त्रिवेदी को पूर्व में शिकायती पत्र दिया था। उन्होंने आश्वासन दिया था कि ईद तक वेतन दिला दिया जाएगा। बावजूद इसके कोरोना योद्धाओं को राहत नही मिली। सफाईकर्मियों ने बताया कि ईओ से संपर्क किया गया के दोनों माह में वेतन बिल पर उनके साइन हो गए हैं।

सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि भाजपा नगरपालिका चेयरमैन महेश प्रताप सोनकर वेतन बिल पर साइन नही कर रहे। जिसको लेकर आज सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका का घेराव कर प्रदर्शन किया। वही ठेका कर्मचारियों ने भी आरोप लगाया है कि उनके वेतन बिल पर भी चेयरमैन ने साइन नहीं किया। जिससे उनको भी वेतन नही मिल सका है। इस संबंध सभी कर्मियों ने 15 जून को जिलाधिकारी अमेठी अरुण कुमार व अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव को लिखित रूप से ज्ञापन दिया है। कहा गया है कि अगर चार दिनों में हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो पूरे नगर की पानी सप्लाई रोक दी जाएगी और हम लोग धरना प्रदर्शन तेज करेंगे।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned