script

अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- सीएए के खिलाफ राहुल, ममता, मायावती, अखिलेश करे रहे कांव-कांव

locationलखनऊPublished: Jan 21, 2020 04:51:53 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– जिसको विरोध करना है करें, डंके की चोट पर कह रहा हूं, वापस नहीं होगा सीएए.

Amit Shah

Amit Shah

लखनऊ. गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में आक्रमक रैली की। रैली का उद्देश्य न सिर्फ सीएए को लेकर जनता के बीच फैली अफवाह को दूर करना था, बल्कि विपक्षी दलों द्वारा किए जा रहे विरोध का भी जवाब था। उन्होंने हुंकार भरते हुए सीएए के विरोधियों और विपक्षों दलों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि जिसको विरोध करना है करें, मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं कि सीएए वापस नहीं होगा। कांग्रेस, बसपा, सपा समेत तमाम विपक्षी दलों के मुखिया पर हमला करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि सीएए के खिलाफ राहुल बाबा, ममता, अखिलेश, मायावती समेत सारी ब्रिगेड कांव-कांव कर रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में मंगलवार को लखनऊ पहुंचे थे जहां के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में उन्होंने रैली को संबोधित किया। इस मौके पर सीएम योगी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें- पीडब्ल्यूडी विभाग में 50 करोड़ का घोटाला, सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट

सीएए में नागरिकता लेने का नहीं, देने का प्रावधान है-

रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, बसपा, सपा और कम्युनिस्ट पार्टियां कांव-कांव चिल्ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है। मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बात है तो मुझेदिखाएं। अमित शाह ने कहा कि देश में सीएए के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। सीएए में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है। इसमें केवल नागरिकता देने का प्रावधान है। मैं लखनऊ की धरती पर आज डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसको विरोध करना है वह करे, लेकिन सीएए वापस नहीं होने वाला है।
ये भी पढ़ें- पंयायत चुनाव के प्रत्याशियों को 2022 विधानसभा चुनाव में मौका देगी यह पार्टी, बैठक में किया गया ऐलान

महात्मा गांधी ने उन्हें नागरिकता देनी चाहिए-

गृहमंत्री ने कहा कि 1947 में महात्मा गांधी जी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू, सिख भारत आ सकते हैं। उन्हें नागरिकता देना, गौरव देना, भारत सरकार का कर्तव्य होना चाहिए। नेहरू जी ने कहा था कि केंद्रीय राहत कोष का उपयोग शरणार्थियों को राहत देने के लिए करना चाहिए। इनको नागरिकता देने के लिए जो जरूरी हो वो करना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने कुछ नहीं किया।
100-100 हेक्टेयर के मालिक आज भीख मांग रहे हैं-

अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं वोट बैंक के लोभी नेताओं को कहना चाहता हूं कि आप इनके कैंप में जाइए, कल तक जो 100-100 हेक्टेयर के मालिक थे वे आज एक छोटी सी झोपड़ी में परिवार के साथ भीख मांगकर गुजारा कर रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्षों से प्रताड़ित लोगों को उनके जीवन का नया अध्याय शुरू करने का मौका दिया है।
हमारा स्वतंत्र देव चर्चा के लिए तैयार-

उन्होंने कहा ममता दीदी, राहुल बाबा, अखिलेश यादव सीएए पर चर्चा करने के लिए सार्वजनिक मंच तलाश लो, हमारा स्वतंत्र देव चर्चा करने के लिए तैयार है। सीएए की कोई भी धारा, मुसलमान छोड़ दीजिए, अल्पसंख्यक छोड़ दीजिए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता ले सकती है तो वह मुझे दिखा दीजिए।

ट्रेंडिंग वीडियो