scriptबिग बी की आवाज में होगा सारनाथ का लाइंड एंड साउंड शो | Amitabh bachchan to do voice over in light and sound show in sarnath | Patrika News

बिग बी की आवाज में होगा सारनाथ का लाइंड एंड साउंड शो

locationलखनऊPublished: Feb 23, 2018 01:41:43 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

सारनाथ में प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज गूंजेगी।

gg
लखनऊ. सारनाथ में प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज गूंजेगी। दरअसल बिग भी इस शो का वॉयस ओवर करेगे।सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की पुष्टी की।उन्होंने कहा लाइट एंड साउंड शो में अमिताभ बच्चन की आवाज रेकॉर्ड की जाएगी। अवनीश अवस्थी ने बताया कि अमिताभ ने गुरुवार को ही इसकी मंजूरी दी है। सूचना निदेशक अनुज झा ने बताया कि अब यूपी में शूट होने वाली हर फिल्म पर सरकार सब्सिडी देगी। भले ही वह किसी भी भाषा में हो।
यूपी बनेगा फिल्म प्रोडक्शन का हब

अपना यूपी जल्द ही फिल्म प्रोडक्शन का हब बनेगा। इसको लेकर योगी सरकार ने कई मशहूर फिल्म निर्माताओं के साथ 11 एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। यूपी इन्वेटर्स समिट-2018 के दूसरे दिन मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडियन डिजिटल ग्रोथ स्टोरी के सत्र में सूचना एवं प्रसारण मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया, स्किल डेवलपमेंट जैसे तमाम योजनाओं को यूपी सरकार जमीन पर उतार रही है। बोनी कपूर रवि किशन, अनुराग कश्यप, सुभाष घई समेत कई फिल्म निर्माताओं ने निवेश की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि यूपी में फ़िल्म नीति की घोषणा के बाद 11 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं।
सब्सिडी मिलना जारी रहेगी

इस दौरान फिल्म नीति की भी घोषणा हुई। प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने कहा कि यूपी सरकार प्रदेश में हिंदी भाषा के अलावा दूसरी भाषाओं में बनने वाली फिल्मों को भी सब्सिडी देगी। बता दें कि फिल्म मेकर्स को सब्सिडी देने की शुरुआत अखिलेश सरकार ने की थी जिसे योगी सरकार जारी रखेगी। फिल्म बंधु यूपी में फिल्मों के प्रोडक्शन में सहयोग करता है। इस दौरान रवि किशन ने यूपी में 1000 करोड़ के निवेश करने का एमओयू साइन किया। वहीं बोनी कपूर ने 350 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया।
पाइरेसी पर लगे रोक, यूपी को मिलें नए फिल्म हॉल

कार्यक्रम के दौरान सुभाष घई ने कहा कि आप को पता है हिन्दी फिल्में कहा से आईं। वह भी उत्तर प्रदेश से आईं लेकिन अपने प्रदेश में हिन्दी सिनेमा नहीं है। इस दौरान मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने कहा कि फिल्म बन्धु से बहुत फायदा मिला। लंदन में कम फिल्में बनायी जा रही हैं, उत्तर प्रदेश में ज्यादा बनाई जा रही हैं। हम लोग भी अब उत्तर प्रदेश में ज्यादा फिल्मे बनायेंगे। अनुराग कश्यप के मुताबिक, ”पाइरेसी पर भी रोक लगना बेहद जरूरी है। लोग उनसे कहते हैं कि आपकी गैंग्स ऑफ वासेपुर उन्हें बहुत अच्छी लगी तो वह पूछते हैं कि कहां देखी।” इसका जवाब मिलता है लैपटॉप या मोबाइल। उन्हें ये सुनकर दुख होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो