scriptविज्ञानदिवस पर विज्ञान मेला-2019 का आयोजन देखें तस्वीरें | Patrika News
लखनऊ

विज्ञानदिवस पर विज्ञान मेला-2019 का आयोजन देखें तस्वीरें

4 Photos
5 years ago
1/4

विज्ञान मेला का आयोजन छात्रों में विज्ञान विषय के प्रति जागरूकता, रुचि एवं उनमें छिपी वैज्ञानिक प्रतिभा का निखारने व मंच देने के उद्देश्य से किया गया। विज्ञान मेले में रेनोवेशन विद इन्नोवेशन, ब्रेन-डेªन विज्ञान प्रश्नोत्तरी, इनरगॉन, कार्यशील मॉडल प्रदर्शिनी, स्पीकिंग पोस्टर्स और विज्ञान नाटिका जैसी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं।

2/4

कार्यक्रम में गूगल के पूर्व तकनीकी प्रचारक अभिषेक राय, एमिटी स्कूल ऑफ एप्लाइड साइंसेज के प्रो. एस.टी.एच. आब्दी और डॉ. अशिता कुलश्रेष्ठ ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का शुभारम्भ किया।

3/4

प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को नगद पुरस्कारों के अलावा ट्रॉफी और प्रमाण पत्र दिए गये, जिसमें रेनोवेशन विद इन्नोवेशन प्रतियोगिता में एमिटी के बी.एस.सी. के छात्र शिवमूर्ति सिंह को प्रथम व तानिया मिश्रा को द्वितीय पुरस्कार दिया गया। इनरगान प्रतियोगिता में डॉ. एम.सी. सक्सेना कॉलेज ऑफ फार्मेसी के छात्र अमर कुमार मिश्रा और विश्वास सागर को उनके मॉडल अनुप्रयोज्य जल प्रबंधन के लिए प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

4/4

बी.एस.सी. फिजिक्स की छात्रा रितृपर्णा शाहू को ब्रेनडेªन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ, प्रियंका राजवीर और प्रेरणा कुमारी को स्पीकिंग पोस्टर प्रतियोगिता में पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं स्वच्छ गंगा विषय पर बी.टेक सीएस की छात्राओं शिवांगी सिंह, शिवांगी अग्रवाल अंजलि मिश्रा, सुष्मिता सिंह और अनन्या उपाध्याय की नाट्य प्रस्तुति को पुरस्कृत किया गया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.