scriptचर्चित आंचल मर्डर केस: हत्या या अत्महत्या, सीबीआई ने शुरू की जांच | Anchal Murder Case-CBI met parent, took hold of documents from CBCID | Patrika News

चर्चित आंचल मर्डर केस: हत्या या अत्महत्या, सीबीआई ने शुरू की जांच

locationलखनऊPublished: Jan 10, 2019 04:27:30 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

टीम ने उनसे घटना से जुड़े हर पहलू के बारे में जानकारी ली।

anchal

चर्चित आंचल मर्डर केस: हत्या या अत्महत्या, सीबीआई ने शुरू की जांच

लखनऊ. चर्चित फैशन डिजाइनर आंचल पांधी के मौत के मामले की जांच सीबीआई क्राइम ब्रांच लखनऊ की टीम कर रही है। लखनऊ की टीम ने बुधवार को देहरादून में आंचल के माता-पिता से मुलाकात की और इस केस से जुड़ी जानकारी ली। इसके बाद सीबीआई की टीम सीबीसीआईटी के आफिस पहुंची और वहां से जांच रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिया। सीबीआई टीम ने राजपुर पुलिस से भी इस केस के बारे में जानकारी ली।
आंचल पांधी मौत मामले की जांच परिजनों की मांग पर नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई को सौंपी गई थी। जांच को लेकर कई दिनों तक दून और लखनऊ सीबीआई के बीच मामला लटका रहा। सीबीआई लखनऊ ने आंचल की मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया। डिप्टी एसपी के नेतृत्व में सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम देहरादून पहुंची। बुधवार को सीबीआई की टीम रेसकोर्स पहुंची जहां आंचल के माता-पिता के बयान दर्ज किया। सीबीआई की टीम ने उनसे घटना से जुड़े हर पहलू के बारे में जानकारी ली। टीम ने उन बातों पर भी बारीक से गौर किया जिनके कारण से परिजन आंचल की हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। टीम आंचल के राजपुर रोड स्थित पैसिफिक अपार्टमेंट के उस फ्लैट में भी गई, जहां आंचल का शव फंदे से लटकता मिला था।
यह था पूरा मामला
अपार्टमेंट में 13 फरवरी 2017 की रात को आचल पांधी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। शव पंखे से लटका हुआ मिलने से आत्महत्या की बात कही गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हैंगिंग आया था।
आंचल के पिता अनिल कोहली ने पति राहुल पांधी पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो पति को जेल भेजा गया। मगर, परिजनों ने जांच पर सवाल उठाया तो पूरा मामला सीबीसीआईडी को सौंप दिया गया। सितंबर में हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।
देहरादून की आंचल पांधी की मौत के मामले में जांच करने के लिए सीबीआई लखनऊ शाखा की टीम मंगलवार सुबह यहां पहुंच गई। सीबीआई ने सीबीसीआईडी हल्द्वानी सेक्टर के विवेचक से पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की। सीबीआई टीम बुधवार को केस से जुड़े अभिलेखों को कब्जे में लेने के साथ पांधी के परिजनों के बयान दर्ज करेगी। मंगलवार को परिवार के बाहर होने के कारण सीबीआई से बात नहीं हो सकी।
इंसाफ दिला कर रहेंगे
अनिल कोहली ने का कहना है कि बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए कानूनी लड़ाई जारी रहेगी। वह पहले दिन से कह रहे है कि बेटी की हत्या की गई है, लेकिन पुलिस ने साक्ष्यों की अनदेखी कर हत्या को खुदकुशी के लिए उकसाने की धारा में तरमीम कर दिया। हाईकोर्ट से उन्हें काफी राहत मिली है। सीबीआई नए सिरे से आंचल की हत्या की जांच करेगी। सीबीआई को केस से जुड़े तमाम साक्ष्य उपलब्ध कराए जाएंगे, ताकि पूरा सच सामने आ सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो