scriptमहिला ने इलाज के लिए की फरियाद, गुस्साए दरोगा ने जड़े थप्पड़ | Angry Inspector slapped woman who requested for treatment | Patrika News

महिला ने इलाज के लिए की फरियाद, गुस्साए दरोगा ने जड़े थप्पड़

locationकानपुरPublished: Sep 08, 2017 09:24:11 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बिल्हौर थाने में तैनान दरोगा पच्चा लाल ने मानसिक रूप से बीमार महिला को घसीटते हुए Hospital से बाहर लाया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

UP Yogi Police

UP Yogi Police

कानपुर। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरूवार को कानपुर के सीएसए ग्राउंड में जिले कके पुलिस-प्रशासन के अफसरों और कर्मचारियों को जनता के प्रति जवाबदेह और मानवीय चेहरा पेश करने के निर्देश दिए, लेकिन उनके फरमान नहीं दिख रहा।
सीएम की मित्र पुलिस लोगों के साथ अमानवीय तरीक अपना रही है। बिल्हौर थाने में तैनान दरोगा पच्चा लाल ने एक मानसिक रूप से बीमार महिला को घसीटते हुए Hospital से बाहर लाया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। महिला बुखार से पीड़ित थी और दरोगा से इलाज के लिए फरियाद कर रही थी, बावजूद उसने इंसानियम को दरकिनार कर उसे बाहर फेंक दिया। दरोगा की इस करतूत का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल साइड पर वायरल कर दिया। इसके बाद शुक्रवार को एसएसपी सोनिया िंसंह ने तत्काल प्रभाव से दरोगा को निलंबित कर दिया।
दरोगा की करतूत वीडियो में कैद
बिल्हौर थानाक्षेत्र के नीरजा में एक महिला जबरन घुस आई औैर डॉक्टरों के केबिन में जाकर चीख-पुकार करने लगी। महिला कोे बुखार था और वो इलाज के लिए चिल्ला रही थी। डॉक्टरों के समझाने के बाद भी जब वह नहीं मानी थी तो प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी थी। मौके पर दरोगा पच्चा लाल पहुंचे थे। बेंच पर बैठी महिला को फटकारते हुए उसके बाल पकड़ कर उसे घसीटकर बाहर निकालने की कोशिश की। फिर एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए। दरोगा की इस शर्मनाक करतूत को Hospital परिसर में मौजूद एक शख्स ने कैमरे में कैद कर लिया था। कुछ ही देर बाद घटना का वीडियो वायरल हो गया। पत्यदर्शियों की माने तो महिला डॉक्टरों से दवा मांग रही थी, लेकिन वो उसे बाहर जाने को कह रहे थे। महिला जब Hospatal से नहीं बाहर गई तो उन्होंने पुलिस के जरिए उसे जबरन बाहर फिंकवा दिया।
दरोगा का अमानवीय चेहरा बेनकाब
Hospital प्रशासन के बुलावे पर पहुंचे दारोगा पच्चा लाल ने महिला को इलाज करवानेे के बजाय उसे गाली-गलौज कर बाहर करने का प्रयास किया। मानसिक रूप से बीमार महिला जब बाहर नहीं निकलने को तैयार हुई तो दारोगा उसके बाल पकड़ कर घसीटते हुए बाहर ले गया और जमकर पिटाई की। इस दौरान कुछ लोग महिला को बचाने के लिए आगे आए तो खाकी का रौब दिखाते हुए पुलिस के काम में हस्ताक्षेप के जुर्म में जेल भेजने की धमकी दी। वही लोगों का कहना है कि दरोगा के साथ-साथ Hospital प्रशासन के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि डॉक्टरों ने महिला का इलाज के बजाय उसे Hospital से खदड़ने के लिए पुलिस का सहारा लिया। एसएसपी सोनिया सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए वीडियो देखा। उसके बाद दरोगा को जमकर फटकारा। शुक्रवार सुबह एसएसपी ने दरोगा पच्चा लाल को सस्पेंड कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो