scriptलखीमपुर कांड में शामिल था एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री का भतीजा, सरेंडर की अर्जी दी | Another union minister's nephew was involved in the Lakhimpur kand | Patrika News

लखीमपुर कांड में शामिल था एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री का भतीजा, सरेंडर की अर्जी दी

locationलखनऊPublished: Oct 12, 2021 05:55:36 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लखीमपुर हिंसा में पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास का भतीजा अंकित दास भी आरोपी है। यह केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्र का दोस्त है। फिलहाल इसके नेपाल में छिपे होने की आशंका है।

Ankit Das Gupta

Ankit Das Gupta

लखीमपुर खीरी. तिकुनिया हिंसा में यूपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास का भतीजा अंकित दास भी वांछित है। वारदात के समय दास आशीष मिश्र उर्फ मोनू के साथ ही था। घटना के दिन से यह फरार है। आशंका है कि यह नेपाल में छिपा है। दास के ड्राइवर ड्राइवर शेखर भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच खबर है कि अंकित दास ने लखीमपुर खीरी की सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है। कोर्ट ने संबंधित पुलिस थाने से रिपोर्ट मांगी है।
तिकुनियां हिंसा में आरोपी बनाया गया अंकित दास वारदात के वक्त मौजूद था। जबकि, इसकी काले रंग की फाच्र्यूनर शेखर चला रहा था। अंकित दास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने लखनऊ के पुराना किला मोहल्ला में स्थित उसके घर पहुंची थी। लेकिन वह यहां नहीं मिला था। पुलिस ने आशीष के दोस्त अंकित दास के घर से एसयूवी बरामद की जो घटना के दिन वहां मौजूद थी। पुलिस ने उसके ड्राइवर को भी हिरासत में लिया।

आशीष से पुलिस कर रही पूछताछ
मुख्य आरोपित आशीष मिश्र मोनू तीन दिन की पुलिस रिमांड पर है। पुलिस लाइन में बने क्राइम ब्रांच के दफ्तर में उससे पूछताछ जारी है। एसआईटी प्रभारी डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल व उनकी आठ सदस्यीय टीम उससे पूछताछ कर रही है।

अंतिम अरदास में शामिल हुईं प्रियंका, मंच साझा करने की अनुमति नहीं मिली
हिंसा के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए मंगलवार को अंतिम अरदास (श्रद्धांजलि सभा) कार्यक्रम रखा गया। जिसमं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी लखीमपुर पहुंची। राष्ट्रीय लोकदल के अयक्ष जयंत चौधरी के अलावा किाना नेता राकेश टिकैत भी तिकुनिया पहुंचे। किसान नेताओं ने राजनेताओं को मंच साझा नहीं करने दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच दीवान हाल पर दिवंगत किसानों की आत्मा की शांति के लिए पाठ व प्रार्थना की गई। मारे गए किसानों के परिवारीजन भी अंतिम अरदास में मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो