scriptनाराज अनुप्रिया भाजपा से गठबंधन पर 28 को सुना सकती हैं फैसला | anupriya patel announcement on bjp coalition on 28 february | Patrika News

नाराज अनुप्रिया भाजपा से गठबंधन पर 28 को सुना सकती हैं फैसला

locationलखनऊPublished: Feb 23, 2019 03:50:38 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

2019 लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों का जोड़ तोड़ भी करीब है

anupriya patel and narendra modi

नाराज अनुप्रिया भाजपा से गठबंधन पर 28 को सुनाएंगी फैसला

लखनऊ. 2019 लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों का जोड़ तोड़ भी करीब है। अपना दल (सोनेलाल) की संरक्षिका केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने भाजपा पर हमला तेज कर दिया है। प्रदेश भाजपा पर उपेक्षापूर्ण रवैये का आरोप लगाने के साथ ही गठबंधन पर निर्णायक फैसला लेने की तिथि मुकर्रर कर दी है। अब आगामी 28 फरवरी को लखनऊ में इसके लिए राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकरियों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में अपना दल (एस) तय करेगी कि वे भाजपा के साथ आगे रहेगी या नहीं।
अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल का आरोप है कि प्रदेश भाजपा का एक धड़ा यह नहीं चाहता कि अपना दल (एस) गठबंधन का हिस्सा बने। उनका कहना है कि यह धड़ा प्रताड़ित कर उन्हें गठबंधन से दूर करना चाहता है। अब भाजपा के साथ आम चुनाव में फैसला करना है या दूसरा रास्ता तय करना है इसका फैसला 28 फरवरी को बैठक के दौरान होगा। यह बैठक लखनऊ में आयोजित होगी।
इस वजह से है अपना दल की नाराज

अपना दल (एस) को आयोगों और बोर्डों में अहम तवज्जो न मिलने से खासी नाराजगी है। इसी के साथ पार्टी की मांग है कि दलित और पिछड़ों को आउटसोर्सिंग, संविदा और निजी संस्थानों में आरक्षण का लाभ दिया जाए। इसके अलावा प्रदेश के थानों में दलित और पिछडी जाती के थानेदारों को पर्याप्त भागीदारी देने की भी मांग है। लेकिन इनमें से किसी भी मांग के पूरा न होने से अपना दल के खेमे में भाजपा से नाराजगी है।
प्रियंका गांधी से संपर्क में

भाजपा से नाराज अपना दल के नेता प्रियंका गांधी से संपर्क में हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और अहमद पटेल से भी अनुप्रिया पटेल की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के बाद भाजपा को अल्टीमेटम दिया गया और 28 फरवरी को तय किया जाएगा कि अपना दल भाजपा के साथ रहेगी या अन्य कोई रास्ता चुनेगी। पार्टी के मुताबिक उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए भाजपा द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो