अपना दल का दावा नहीं छोड़गी अनुप्रिया प्रतापगढ़ की सीट, उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

अपना दल का दावा नहीं छोड़गी अनुप्रिया प्रतापगढ़ की सीट, उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान
उपचुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल ने भाजपा को सुनाया अपना फैसला, अपनी इस सीट को लेकर किया बड़ा ऐलान

Ruchi Sharma | Updated: 13 Sep 2019, 01:32:01 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-13 में 10 सीटें भाजपा (Bharatiya Janata Party ) के खाते की हैं

-एक सीट सपा व एक सीट बसपा

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा (Vidhan Sabha) की 13 सीटों पर उपचुनाव (By Election) होने जा रहे हैं। जिसमें 10 सीटें भाजपा (Bharatiya Janata Party ) के खाते की हैं। एक सीट सपा (Samajwadi Party ), एक सीट बसपा (Bahujan Samaj Party) और एक सीट अपना दल (Apna Dal) के खाते की है। प्रतापगढ़ (Pratapgarh ) सदर विधानसभा सीट पर अपना दावा करते हुए अपना दल (एस) के प्रदेश प्रवक्ता द्वय राजेश पटेल व अरविंद शर्मा ने कहा कि गठबंधन में यह सीट अपना दल (एस) के खाते की है और 2017 में पार्टी के ही उम्मीदवार ने यहां से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि लोससभा के 2014 व 2019 और 2017 के विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी ने भाजपा के साथ हुए गठबंधन धर्म का ईमानदारी से पालन किया है। इसीलिए हमें उपचुनाव में भी भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार है।


गौरतलब है कि ये 13 सीटें विधायकों के सांसद चुन लिए जाने के बाद खाली हुई हैं। केवल एक सीट ऐसी है, जहां से भाजपा विधायक को कोर्ट ने अयोग्य ठहरा दिया है, जिसकी वजह से वहां पर उपचुनाव कराया जाना है। अपना दल भाजपा की सहयोगी पार्टी है और भाजपा के बुरे समय में उसका साथ दिया। 2014 के लोकसभा चुनावों में अपना दल को दो सीटें मिली थीं। दोनों ही सीटों पर अपना दल ने जीत दर्ज की थी। इसके अलावा अपना दल के साथ रहने की वजह से अपना दल का आधार वोट भाजपा के साथ खड़ा था। अपना दल के प्रवक्ताअों के दावे से ये बात साफ है कि उपचुनाव में भी अपना दल (एस) भाजपा का पूरा साथ देगी।

राष्ट्रीय अधिवेशन में अनुप्रिया को विधिवत चुनाव जाएगा अध्यक्ष

अपना दल (एस) अपना पहला राष्ट्रीय अधिवेशन 16 सितंबर को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित करने जा रहा है। इस अधिवेशन में मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल को पार्टी का विधिवत राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा। इसके अलावा पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारणी का गठन करने के साथ ही प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की जाएगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता द्वय राजेश पटेल व अरविंद शर्मा ने के मुताबिक अधिवेशन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए 2 जुलाई से 31 अगस्त तक चलाए गए सदस्यता अभियान में 69 हजार 376 नई सक्रिय और 17.34 लाख 400 नए सामान्य सदस्य बनाए गए हैं। करीब 20 लाख सामान्य सदस्य पहले के हैं। इस प्रकार उत्तर प्रदेश में पार्टी के सदस्यों की संख्या करीब 38 लाख तक पहुंच गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned