यादव समाज के उत्थान के लिए सपा संकल्पित: अपर्णा यादव 

 यादव समाज के उत्थान के लिए सपा संकल्पित: अपर्णा यादव 
Aparna Yadav

गौ रक्षा के नाम पर राजनीति करने वालों पर खड़ा किया सवाल 

लखनऊ. पूरे देश में लगभग बारह प्रतिशत की भागीदारी यादव समाज की है। यह एक ऐसा समाज है जो सबसे ज्यादा सहज है और दूसरों के साथ घुल-मिलकर सेवा भाव रखता है। सुरक्षा सेवा में भी इस समाज की भागीदारी सर्वाधिक है फिर भी यह समाज राजनीतिक भेदभाव का शिकार रहा है। समाजवाद के प्रणेता डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के बाद जयप्रकाश नारायण के प्रयास से कुछ यादव समाज का उत्थान हुआ और वर्तमान में इस समाज के उत्थान के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव निरंतर प्रयास कर रहे हैं। आप सबसे निवेदन है कि सभी एकजुट होकर समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाएं। ये बातें 175- कैंट विधानसभा की प्रत्याशी समाज सेविका अपर्णा यादव ने अखिल भारतीय यादव महासभा के तत्वावधान में आयोजित जन समरसता और  सम्मान समारोह में कहीं। 

Aparna Yadav

राजधानी के निराला नगर स्थित माधव सभागार में आयोजित समारोह में अपर्णा यादव बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मैं लोगों के बीच बात रखने से ज्यादा ईश्वर में आस्था रखती हूं क्योंकि हमारे आदर्श भगवान  श्री कृष्ण हैं। इतिहास गवाह है कि हमारे आदर्श महापुरुषों की एक आवाज पर यादव समाज बलिदान देने से भी नहीं कतराया। यादव समाज गौ सेवा के लिए भी जाना जाता है और  गौ सेवा वही कर सकता है जिसे गौ माता अपनाती हैं।

उन्होंने गौरक्षा के नाम पर राजनीति करने वालों पर सवाल करते हुए कहा कि कथित गौ रक्षकों को पहले गौसेवा करना सीखना चाहिए। यादव समाज को आसवस्त करते हुए उन्होंने कहा कि सपा हमेशा उनके साथ थी और रहेगी।

Aparna Yadav

इस अवसर पर समाज के पर शिक्षा और समाज के अन्य क्षेत्र से जुड़ी उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभूतियों को सम्मानित किया गया।  समारोह में अखिल भारतीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानंद यादव, संरक्षक अनुराग यादव, अध्यक्ष महेश यादव, महामंत्री डॉक्टर अशोक यादव, सांसद राज्यसभा रामप्रसाद शुक्ल, राज्य मंत्री राजस्थान सरकार उषा यादव,जीतेंद्र सिंह यादव, संगीता यादव, कुट्टू यादव, श्री आशुतोष यादव सहित यादव महासभा के समस्त पदाधिकारी गण और सैकड़ों की संख्या में दूर दराज से आए हुए लोग उपस्थित रहे। 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned