scriptअपना दल ने लगाया आरोप, भाजपा किसान विरोधी, जल्द मिलेगा सबक | Apna Dal accused, BJP anti-farmer, lessons will be learned soon | Patrika News

अपना दल ने लगाया आरोप, भाजपा किसान विरोधी, जल्द मिलेगा सबक

locationलखनऊPublished: Nov 17, 2019 06:52:39 pm

Submitted by:

Anil Ankur

उन्नाव में किसान आंदोलन का मामला

Apna Dal accused, BJP anti-farmer, lessons will be learned soon

Apna Dal accused, BJP anti-farmer, lessons will be learned soon

लखनऊ । प्रदेश की भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। अपना दल उन्नाव में किसानों पर लाठीचार्ज की निन्दा की है। दल ने उन्नाव कांड की निष्पक्ष जांच और किसानों को उचित मुआवजा अविलम्ब नहीं दिया गया तो अपना दल 25 नवम्बर को प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर किसानों के लिए धरना प्रदर्शन करेगा।

दल के प्रवक्ता एड आरबी सिंह पटेल एक प्रेस के माध्यम से कहा कि उन्नाव में अधिग्रहित भूमि का उचित मुआवजा की मांग कर रहे किसानों पर लाठी चार्ज करना अलोकतांत्रिक और संविधान के खिलाफ है। प्रदेश और केन्द्र सरकार सिर्फ किसानों को लच्छेदार भाषण पिलाने का काम करती है, अभी तक इस सरकार ने किसानों के हित में कोई भी नीति नहीं बनाई जो कारगर साबित होती और किसानों के चेहरे में खुशहाली लाती।

प्रदेश का किसान महंगाई बढ़ने से एक तो वैसे ही परेशान है ऊपर से खाद और बीज की काला बाजारी से महंगे रेट पर कृषि से संबंधित वस्तुऐ खरीदने के लिए बाध्य है। बिजली की कीमत बढ़ने से किसानों की कमर टूट रही है। सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किसानों की खशहाली और अच्छे दिन आने की बात कही। किसान अब तक सबसे बूरे दिन से गुजर रहा है। अगर सरकार ने उन्नाव पर लाठी चार्ज करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की और किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिलाया।
विद्युत मूल्य कम नहीं किया, खाद और बीज को लागत मूल्य पर नहीं दिया गया तो अपना दल उत्तर प्रदेष के समस्त जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना देकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो