यूपी की 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल, इस पार्टी से गठबंधन हुआ तय

पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के करीब 30 सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी

By: Karishma Lalwani

Updated: 19 Jan 2019, 02:52 PM IST

लखनऊ. 2019 लोकसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे सभी राजनीतिक दलों में इसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। सपा-बसपा गठबंधन के बाद अन्य दलों ने भी इसी होड़ में गठबंधन की कवायद शुरू कर दी है। इस कड़ी अपना दल ने भी आम आदमी पार्टी से गठबंधन का ऐलान कर दिया है। पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के करीब 30 सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की आप पदाधिकारियों से बातचीत चल रही है।

पल्लवी पटेल ने कहा कि आप के साथ गठबंधन की बात तय है। इसी के साथ अन्य दलों के साथ भी गठबंधन की बात चल रही है। वहीं चुनाव के लिए इस समय प्रदेश के विभिन्न जिलों में दौरा कर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा रही है। इन बैठकों के आधार पर ही अपना दल लोकसभा चुनाव के लिए मुद्दे तय करेगी।

11 फरवरी को चुनावी मुहिम की शुरुआत

पल्लवी पटेल ने बताया कि अपना दल अपने चुनावी मुहिम की शुरुआत 11 फरवरी को प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा में करेगी। इस जनसभा में अपना दल के साथ गठबंधन करने वाले दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। गठबंधन के लिए दो श्रेषियों में सीटों को बांटा गया है। ए श्रेणी में शामिल 18 सीटों में अपना दल की स्थिति बेहतर है, जबकि 12 सीटों को वी श्रेणी में रखा गया है। ए श्रेणी में बुंदेलखंड की बांदा-चित्रकूट सीटों को रखा गया है।

प्रसपा के साथ गठबंधन पर बातचीत तय नहीं

आप के साथ गठबंधन के बाद इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अपना दल और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की भी गठबंधन की संभावनाएं हैं। हालांकि, पल्लवी टेल का कहना है कि प्रसपा के साथ गठबंधन पर कोई बात नहीं हुई है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाकर कहा कि आज तक बीजेपी ने दल के भीतर ओबीसी नेतृत्व पैदा नहीं किया बल्कि दल में ही दो फाड़ कर दिए।

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned