script

सभी रिक्त सीटों पर उपचुनाव लड़ेगा अपनादल

locationलखनऊPublished: Jul 07, 2019 04:37:45 pm

Submitted by:

Anil Ankur

कृष्णा पटेल ने लिया बड़ा फैसला

Apna Dal

अपना दल

लखनऊ। अपना दल मण्डल एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक में फैसला लिया गया की अपनादल सभी रिक्त सीटों पर चुनाव लड़ेगा। बैठक में सभी पदाधिकारियों को चुनाव के लिए सक्रीय होने के निर्देश दिए गए है.

बैठक में दल की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा पटेल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा के कुशासन के कारण आज प्रदेश की जनता अपना दल की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है। दल के पदाधिकारी आगामी जिला पंचायत और 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि कमेरों और किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमें सत्ता के शिखर पर पहुंचाना होगा। सफलता के लिए अनुशासन के साथ निरंतर प्रयास की आवश्यकता होती है इसलिए सभी पदाधिकारी अनुशासन में रहते हुए संगठन के कार्यों को आगे बढाते हुए लोगों को दल से जोड़ने का काम करें। प्रदेश स्तर के पदाधिकारी अपने जिले के जिलाध्यक्ष के साथ सामंजस्य बनाकर संगठन को गतिशील बनाने में अपना योगदान दें।
श्रीमती पटेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी हाल ही पेश हुए बजट में पिछड़े वर्ग को कुछ भी नहीं दिया गया है, बल्कि सरकार ने उन्हें एक हाथ से देकर दूसरे हाथ से ले लिया है। सरकार रेलवे, एयरपोर्ट और सरकारी कंपनियों को निजी हाथों में देने की तैयारी कर रही है। यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों की ही हर प्र कार से मदद करने वाला है. इससे दलितों व पिछड़ों के आरक्षण को ही नुकसान ही नहीं होगा, बल्कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, किसान व ग्रामीण समस्या और भी जटिल होगी।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय महासचिव गंगाराम यादव ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई है। आज प्रदेश में चारो तरफ लूट, मारकाट, व्यभिचार, नाबालिग बच्चियों के साथ शीलहरण की घटना बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। सरकार अपराधियों पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है।

यादव ने आगे कहा कि इधर हाल ही में लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बड़ी तेजी से बढ़ा है। चाहे सहारनपुर की घटना हो जिसमें घर के सामने नाबालिग बच्ची का अपहरण करने में कामयाब न होने पर परिवार के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी जिसमें दो लोगों की हत्या हुई, और अभी हाल ही में हमीरपुर में एक परिवार के पांच लोगों की हत्या, आए दिन बच्चियों के साथ दुष्कर्म, महिलाओं के साथ गैंगरेप , लखनऊ में न्यायिक अधिकारी के घर में चोरी ऐसी बातें कानून व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। प्रदेश सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द कानून व्यवस्था में सुधार लाकर प्रदेशवासियों को को अपराधियों के भय से मुक्त कराने की इमानदारी से कोशिश की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो