scriptउत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने शूटिंग रेंज की हालत सुधारने के लिए मुख्यमंत्री से की अपील | Appeal Chief Minister to improve condition of shooting range | Patrika News

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने शूटिंग रेंज की हालत सुधारने के लिए मुख्यमंत्री से की अपील

locationलखनऊPublished: Sep 27, 2021 07:36:55 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है कि इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज की हालत सुधार कर इसका वजूद बचाया जाए।

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने शूटिंग रेंज की हालत सुधारने के लिए मुख्यमंत्री से की अपील

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने शूटिंग रेंज की हालत सुधारने के लिए मुख्यमंत्री से की अपील

लखनऊ। नादरगंज स्थित नगर निगम की शूटिंग रेंज का हालत देखकर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय बेहद व्यथित हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में देश की सबसे शानदार और अत्याधुनिक शूटिंग रेंज मौजूद है लेकिन उचित देखभाल न होने के कारण यह बदहाल है। यही नहीं कानपुर रोड से शूटिंग रेंज तक पहुंचने का रास्ता बेहद खराब है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है कि इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज की हालत सुधार कर इसका वजूद बचाया जाए।
डा. आनन्देश्वर पाण्डेय नादरगंज स्थित शूटिंग रेंज में रविवार को शुरू हुई राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने गए थे। उन्होंने बताया कि कानपुर रोड से शूटिंग रेंज वाली सड़क पर इतने गड्ढे हैं कि उसपर चलना मुश्किल है। करीब चार किलोमीटर आगे मुख्यमार्ग से शूटिंग रेंज जाने के लिए डेढ़ किलोमीटर खड़ंजा बिछा है। इस सड़क पर चलते हुए शूटिंग रेंज तक पहुंचना किसी किले को फतह करने के बराबर है। उन्होंने बताया कि रास्ते में कई गाड़ियां फंसी थीं। निशानेबाज कीचड़ वाली सड़क पर पैदल चलते हुए शूटिंग रेंज तक पहुंचे।
विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज की भी हालत खराब है। बीस करोड़ रुपये से भी ज्यादा रुपये इस शूटिंग रेंज में पर खर्च हुआ है जबकि जमीन नगर निगम है। पूरी शूटिंग रेंज बदहाल है। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज का उचित रखरखाव किया जाए जिससे यहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज ट्रेनिंग कर सकें। इतनी बढ़िया शूटिंग रेंज पूरे देश में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग रेंज तक पहुंचने के लिए बढ़िया सड़क तैयार की जाए। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि खेल विभाग इस रेंज का अधिग्रहण कर इसकी देखरेख करे। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि शूटिंग रेंज अगर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ को लीज पर दे जाए तो वह इसे बढ़िया तरीके से संचालित करने को तैयार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो