scriptयूपी में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन अक्टूबर से | application for recruitment for tgt and pgt in october | Patrika News

यूपी में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन अक्टूबर से

locationलखनऊPublished: Aug 21, 2019 03:20:44 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– 4329 माध्यमिक स्कूलों में 42 हजार पदों पर होनी हैं भर्तियां
– 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन

यूपी में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन अक्टूबर से

यूपी में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन अक्टूबर से

लखनऊ. प्रदेश में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती के लिए अक्टूबर से आवेदन शुरू हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश के 4329 सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में टीजीटी (TGT) और पीजीटी (PGT) की भर्ती के लिए अक्टूबर से आवेदन किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने एक केस के सिलसिले में हाल ही में हाईकोर्ट में भर्ती का टाइम टेबल दिया है। इस भर्ती को चार दशक के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती माना जा रहा है।
30 नवंबर तक आवेदन

टीजीटी और पीजीटी के टाइम टेबल के अनुसार 30 नवंबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। लिखित परीक्षा मई 2020 में होगी और प्रवेश पत्र तिथि से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। जून 2020 में उत्तरमाला जारी होगी। उत्तरमाला पर मिलने वाली आपत्तियों का निक्सातरण अक्टूबर 2020 तक किया जाएगा। वहीं लिखित परीक्षा का परिणाम दिसंबर 2020 में घोषित होगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू जनवरी से अगस्त 2021 के बीच में होगा। इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों को लेकर अंतिम परिणाम सितंबर 2021 में घोषित किए जाएगें। इसके साथ ही संबंधित जिला विद्यालय निरीक्षकों को चयनित शिक्षकों का पैनल भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो