यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए आवेदन 20 अगस्त तक, बर्तें ये सावधानियां

18 फरवरी 2020 से प्रस्तावित बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exams 2020) के लिये विलम्ब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन 20 अगस्त तक लिए जाएंगे।

लखनऊ. 18 फरवरी 2020 से प्रस्तावित बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exams 2020) के लिये विलम्ब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन 20 अगस्त तक लिए जाएंगे। स्कूलों के प्रधानाचार्यों के लिए विलम्ब शुल्क (late fees) का चालान जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त शुक्रवार को ही बीत गई। अब छात्र-छात्राओं के विवरण 20 अगस्त की रात 12 बजे तक अपलोड किए जा सकेंगे।

बिना विलम्ब शुल्क के चालान जमा करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त और विवरण अपलोड करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त थी। वेबसाइट पर अपलोड किए गए विवरण की चेकलिस्ट प्राप्त कर स्कूल के प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के नाम, माता/पिता का नाम, जन्मतिथि, विषय, फोटो आदि 21 से 31 अगस्त तक जांच करेंगे। इसके बाद एक से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक विवरण में संशोधन किया जाएगा। प्रत्येक छात्र-छात्रा के पंजीकरण विवरण पर उनके अभिभावक, कक्षाध्यापक एवं प्रधानाचार्य भी हस्ताक्षर करेंगे। छात्र या माता-पिता के नाम में गलती या किसी अन्य त्रुटि के लिए अभिभावक, कक्षाध्यापक व प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned