script20 लाख नौकरियां कर रही हैं आपका इंतजार, बस ऐसे करायें यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन | apply online for latest jobs in up sewayojan on official website | Patrika News

20 लाख नौकरियां कर रही हैं आपका इंतजार, बस ऐसे करायें यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

locationलखनऊPublished: May 12, 2018 03:28:25 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जानें- कैसे करायें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और क्या है पूरी प्रक्रिया…

latest jobs in up sewayojan on official website
लखनऊ. बेरोजगार युवाओं के लिये अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग (sewayojan.up.nic.in) रजिस्टर्ड 20 लाख बेरोजगारों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है। इसके लिए विभाग में 8,800 निजी कंपनियों का पंजीयन किया जा चुका है, जो विभाग में पंजीकृत 20 लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरी देंगी। ये कंपनियां यूपी के हर जिले में हर महीन? रोजगार ?? मेला लगाएंगी और योग्यता के अनुसार युवाओं को नौकरियां और सैलरी बांटेंगी।
सेवायोजन कार्यालय ने पहली बार निजी कंपनियों का विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण कराया है। इसका मकसद है सूबे के काबिल बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाना है। विभाग का कहना है कि इससे प्राइवेट कंपनियों में नौकरी पाने वाले बेरोजगार युवकों का भविष्य सुरक्षित होगा और उनकी योग्यता के मुताबिक, उन्हें सैलरी मिल सकेगी।
यह भी पढ़ें

नसबंदी हुई फेल तो सरकार देगी 30 हजार, मृत्यु पर मिलेंगे दो लाख रुपये, जानें- क्या है नसबंदी प्रोत्साहन योजना

उपनिदेशक बोले- 20 लाख बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी
सेवायोजन कार्यालय के उप निदेशक पीके पुंडीर ने जानकारी देते हुए बताया कि सेवायोजन कार्यालय में अब तक करीब 20 लाख बेरोजगार युवक पंजीकृत हैं। उन्हें नौकरी दिलाने के लिये अब 8,800 निजी कंपनियों को रजिस्टर्ड किया जा चुका है। इसके अलावा करीब 200 कंपनियां अभी रजिस्ट्रेशन की कतार में हैं। ये कंपनियां हर जिले में रोजगार मेला लगाकर बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के मुताबिक नौकरी देंगी।
31 जुलाई की रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट
उपनिदेशक पीके पुंडीर ने बताया कि प्रदेश के जिन बेरोजगार युवकों ने ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, वे 31 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करायें। नहीं तो 31 जुलाई के बाद उनका रजिस्ट्रेशन रद्द माना जाएगा।
यह भी पढ़ें

अब बदला आंगनबाड़ी वर्कर्स की साड़ी का रंग, अब इस नये ड्रेस कोड में आएंगी नजर

रोजगार मेले के लिये ऐसे करायें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन sewayojan.up.nic.in
सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन के लिए आपको लाइन लगाने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही यहां रोजगार मेले के जरिये मिलने वाली नौकरी के लिये भी आवेदन कर सकेंगे। विभाग की वेबसाइट (sewayojan.up.nic.in) लॉगिन करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिये ‘पंजीकरण’ पर क्लिक करें। यहां सावधानीपूर्वक अपनी डिटेल सबमिट करें। यहां आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी डालना होगा। कैप्चा कोड भरकर प्रविष्टि पर क्लिक करें। यहीं से आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिलेगा।
रोजगार मेले के लिये आवेदन कर रहे हैं तो
विभाग की वेबसाइट (http://sewayojan.up.nic.in/RojgarMela.aspx) पर जायें। वहां प्रदेश में चल रहे रोजगार मेले की सूची देखें। और अपने जिले के सामने क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन के दौरान मिले लॉगिन और पासवर्ड की मदद से जिले के रोजगार मेले के लिये क्लिक करें। यहां डिटेल सबमिट करने के बाद आप नाम रोजगार मेले के लिए रजिस्टर्ड कर लिया जायेगा और कंपनियां रोजगार मेले में आपकी योग्यता के अनुसार आपको नौकरी और वेतन ऑफर करेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो