राज्य शिक्षक पुरस्कार योजना के लिए आवेदन 15 जून तक, जल्दी करें अप्लाई

राज्य शिक्षक पुरस्कार योजना के लिए आवेदन 15 जून तक, जल्दी करें अप्लाई

Neeraj Patel | Updated: 12 May 2019, 08:31:50 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार योजना 2019 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून को शाम 5:30 बजे तक तय की है।

लखनऊ. शासन के निर्देशानुसार उच्च शिक्षा निदेशालय ने राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार योजना 2019 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून को शाम 5:30 बजे तक तय की है। यह आवेदन निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं।

इस योजना के अंतर्गत कला, विज्ञानं, कम्प्यूटर, विज्ञानं वाणिज्य प्रबंधन और साहित्य के क्षेत्र में उच्च स्तरीय शोध कार्य एवं निर्देशन के माध्यम से ज्ञान के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वाले तीन शिक्षकों को 'सरस्वती पुरस्कार दिया जाना है।

ये भी पढ़ें - सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 7 हजार अनुसूचित जनजाति विद्यार्थियों के शुल्क की होगी पूरी भरपाई

यह पुरस्कार राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय, राजकीय विश्वविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय के एक-एक शिक्षक को दिया जाना है। इसी तरह 'शिक्षक श्री' पुरस्कार के अंतर्गत 6 शिक्षकों को शिक्षा उन्नयन और नविन शिक्षण में उच्च स्तरीय योगदान देने के लिए दिया जाएगा| शिक्षक श्री पुरस्कार में राज्य विश्वविद्यालय से 3 शिक्षक होंगे। वहीं राजकीय महाविद्यालयों, सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों और स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों के एक - एक शिक्षक होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned