अरहर दाल के दाम में जबरदस्त गिरावट, आटा और तेल के रेट भी हुए कम, जानिए आज का भाव

लॉकडाउन शुरू होते ही दाल, आटा, तेल के दामों बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन अब फुटकर बाजार में इन दामों में काफी कमी आई है...

लखनऊ . राशन वितरण के बाद फुटकर बाजार की तरफ ग्राहकों का रुख धीमा पड़ गया है। बाजार में राशन के दाम भी नीचे आए हैं। लॉकडाउन शुरू होते ही दाल, आटा, तेल के दामों बढ़ोतरी हुई थी। लेकिन अब फुटकर बाजार में इन दामों में काफी कमी आई है। थोक कारोबारियों का मानना है कि राजस्थान, एमपी, कर्नाटक और महाराष्ट्र में दाल की मिलें शुरू होने से आवक बढ़ी है।

लखनऊ के व्यापारी सुकेश के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से बाजार में दाल, आटा और चीनी की आपूर्ति सुधरी है। 125 रुपये तक बिक रही अरहर की दाल 65 से 90 रुपये के बीच आ गई है। आटा भी 27-28 रुपये और चीनी 36-37 रुपये प्रति किलो तक आ गई है। सरसों तेल के दाम भी 100-110 रुपये तक आ गए।


थोक बाजार में अरहर 58 से 85 रुपये

दाल एवं राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भारतभूषण गुप्ता के मुताबिक प्रदेश के बाहर से दाल पर्याप्त मात्रा में आ रही है। थोक बाजार में अरहर की दाल 58 से 85 रुपये प्रतिकिलो और चना की दाल 56-57 रुपये में उपलब्ध है। हालांकि राजाजीपुरम, इन्दिरानगर, गोमतीनगर और आलमबाग के कुछ इलाकों के व्यापारियों के पास न होने के चलते राशन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में उनको चाहिए कि मंडी सचिव या प्रशासन के अधिकारियों से मिलकर अपना लॉकडाउन पास बनवा लें। जिससे राशन की आपूर्ति हो सके।

यह भी पढ़ें: कोरोना की जांच अब केवल पांच मिनट में

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned