अमर दुबे एनकाउंटर पर एएसआई टीम ने शुरू की जांच पड़ताल

अपराधी पुलिस की गोली का निशाना बने थे।

By: Ritesh Singh

Updated: 15 Sep 2020, 08:03 PM IST

लखनऊ ,हमीरपुर अमर दुबे एनकाउंटर पर जांच करने 3 सदस्यीय SIT पहुची हमीरपुर , विकास दुबे व अमर दुबे एनकाउंटर पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर तीन सदस्यीय SIT का हुआ था गठन , हमीरपुर पहुची SIT टीम में दो पूर्व जज व उत्तरप्रदेश के पूर्व DGP के एल गुप्ता शामिल ,मौदहा के एनकाउंटर स्थल जांच को पहुची टीम , SIT टीम के साथ डीएम हमीरपुर , SP हमीरपुर , ज़िला जज व ज़िले के आलाधिकारी मौजूद।

हमीरपुर कानपुर नगर के बिकरू गांव के बहुचर्चित आठ पुलिस कर्मियों कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के दाहिने हाथ अमर दुबे को मौदहा क्षेत्र में 8 जुलाई को तड़के एसटीएम और मौदहा पुलिस ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ के बाद ढेर कर दिया था। इस गैंग के एक के बाद एक कई और अपराधी पुलिस की गोली का निशाना बने थे।

इस बहुचर्चित मामले को लेकर न्यायिक जांच आयोग का गठन किया गया था। सोमवार को रिटायर्ड जजों सहित चार सदस्यीय टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की । इस पूरी कवायद के दौरान मीडिया को काफी दूर रखा गया। मुठभेड़ स्थल से करीब दो किलो मीटर दूर पहले रास्ते को बैरिकेडिंग करके बन्द कर दिया गया था।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned