scriptकटऑफ कम करने को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों ने विधानसभा का किया घेराव | assistant teacher recruitment candidates protest outside vidhansabha | Patrika News

कटऑफ कम करने को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों ने विधानसभा का किया घेराव

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2019 06:59:59 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

68500 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा की मेरिट लिस्ट को घटाकर 30-33% करने की मांग को लेकर बुधवार को बीटीसी अभ्यर्थियों ने विधानसभा का घेराव किया

btc

कटऑफ कम करने को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों ने विधानसभा का किया घेराव

लखनऊ. 68500 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा की मेरिट लिस्ट को घटाकर 30-33% करने की मांग को लेकर बुधवार को बीटीसी अभ्यर्थियों ने विधानसभा का घेराव किया। 68500 शिक्षक भर्ती की कटऑफ लिस्ट 45% है। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने कटऑफ कम कर रिक्त पदों की भरती करने की मांग की।
रिजल्ट घोषित हुआ 40-45 % पर

प्रदर्शन में प्रतापगढ़ से आए अभिषेक यादव ने कहा कि 30-33% पर आयोजित कराई गई थी लेकिन रिजल्ट 40-45% पर घोषित हुआ। 6 महीने से कटऑफ कम करने की मांग कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बीते 2 नवंबर को भी इसी मांग को लेकर विधानसभा पर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया था। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। अगर सरकार का रवैया इसी तरह रहा, तो आगे भी विरोध करते रहेंगे और इसमें भाजपा का नुकसान होगा।
btc
2 नवंबर को भी किया था प्रदर्शन

बता दें कि 2 नवंबर, 2018 को विधानसभा का घेराव कर अभ्यर्थियों ने इसी मांग को जारी रखा था। तब योगी की पुलिस का कहर सहायक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पर लगातार टूटा रहा। घेराव कर अभ्यर्थियों ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। जिसपर पुलिस ने बेरहमी से अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई थीं। लाठीचार्ज में एक दर्जन से ज्यादा प्रदर्शनकारी चोटिल हुए थे। कई अभ्यर्थियों के सिर तक फट गए थे वहीं कई बेहोश भी हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो