आज 20 मई का राशिफल2019 :सोमवार को क्या अर्पित करें जिससे मिले शिव की कृपा साथ ही मेष,मकर,तुला,मीन राशिवालों का हाल

आज 20 मई का राशिफल2019 :सोमवार को क्या अर्पित करें जिससे मिले शिव की कृपा साथ ही मेष,मकर,तुला,मीन राशिवालों का हाल

Hariom Dwivedi | Publish: May, 20 2019 05:00:00 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

राशिफल Daily Horoscope

Ritesh Singh

लखनऊ , सोमवार को शिव उपासना से मिलती हैं हर दुःखों से मुक्ति प्रातःकाल उठकर सब क्रियाओं से मुक्त होकर शिव की उपासना करनी चाहिए। शिव मन्त्र से करें भोलेनाथ को खुश और साथ ही सफ़ेद वस्तु को अर्पित करें। ऐसा करने से शिव की कृपा मिलती हैं और दुःखों से लड़ने की ताकत।

शिव मन्त्र

नमः शिवाय 108 बार जप

राशिफल Daily Horoscope

मेष (Aries)

आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें। व्यावसायिक संदर्भ में कुछ नवीन परिवर्तन हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आप तनाव में रहेंगे।अविवाहितों के जीवन में प्रेम का प्रवेश/आधिक्य हो सकता है। आज संतान पक्ष के संदर्भ में आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।

वृष (Taurus)

आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं। आप स्वयं को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक सन्दर्भ में दिन सहायक नहीं है। किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहें। पढ़ाई या व्यवसाय के लिए देश या विदेश की यात्रा के योग बन रहे हैं। अच्छी सेहत हेतु खान-पान की वस्तुओं के अजीब संयोजनों से दूर रखें।

मिथुन (Gemini)

व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी आर्थिक वृद्धि करेंगे। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपकी बचत आपके परिवार के लिए लाभकारी साबित होगी। आप अपने परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और उन्हें विभिन्न मामलों में आपकी मदद की आवश्यकता होगी। आपकी यात्रा योजनाओं के कारण आपको अपने जीवनसाथी को समय और ध्यान देना मुश्किल हो सकता है और इसलिए आपके रिश्ते में थोड़ा सा तनाव आ सकता है। बुजुर्ग अपने बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश रहेंगे।

कर्क (Cancer)

व्यावसायिक संदर्भ में आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू हो सकता है, या आप नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं, जो भविष्य में अति लाभदायक सिद्ध होगा। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आपको और आपके परिवार के सदस्यों को कोई बड़ी चिंता नहीं सताएगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

सिंह( Leo )

अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पाएंगे। यात्रा से भी लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू-तू, मैं-मैं हो सकती है। स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

कन्या (Virgo)

आज आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक्की हासिल कर सकते हैं। शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत कर सकते हैं। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में कदम उठाएं। व्यावसायिक संदर्भ में आपके पास कई नवीन अवसर हो सकते हैं। अपने लक्ष्यों को आँखों से ओझल न होने दें। संबंधों में नकारात्मक परिस्थितियों से बचें। अपने राज खुद तक ही रखें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। इसके साथ बिगड़ते पारिवारिक संबंध आपकी चिन्ताओं में वृद्धि कर सकते हैं।

तुला (Libra)

व्यावसायिक संदर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कयासों के लिए समय ठीक नही है। जीवनसाथी के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे और आर्थिक प्रगति होगी। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगे और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकते हैं। प्रेम संबंधों के संदर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

धनु ( Sagittarius)

व्यावसायिक रूप से आज का दिन शुभ रहेगा। पदोन्नति या व्यावसायिक बेहतरी का प्रबल योग हे। लंबे समय से पोषित सपने एवं परियोजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है। व्यावसायिक गतिविधि में तेजी संभव है। आर्थिक रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और एक पुराना ऋण भी वसूल किया जा सकता है। आप भौतिक सुख प्राप्ति संबंधित वस्तुओं के क्रय की ओर आकर्षित होंगे। विदेशी यात्रा भी अमल में आ सकती है। स्वैच्छिक कार्य, योग, ध्यान और कलात्मक कार्य आपको संतुष्टि प्रदान करेंगे। बच्चे गर्व और खुशी का स्रोत बनेंगे।

मकर ( Capricorn )

रचनात्मक लोग जीवन में अच्छा करेंगे। आपकी कल्पना और रचनात्मकता आपको प्रगति में मदद करेगी। आपके द्वारा खुद को अद्भुत और अनूठे तरीकों से व्यक्त करना, दूसरों को प्रभावित करेगा। आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर आसानी से खींच पाएंगे। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति का भी प्रबल संकेत हैं। शेयर में निवेश के लिए अच्छा समय है। अपने शौक को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा समय है। भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक भी साबित हो सकते हैं। पारिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है।

कुंभ (Aquarius)

आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा। आज खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे और वाहवाही भी मिलेगी। नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल होंगे। जटिल समस्या का समाधान भी पाया जा सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे और अविवाहितों के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता है। लाभ होगा और पुराना भुगतान भी मिल सकता है। यात्रा आपको एक नए उद्यम में प्रगति करने में मदद करेगी।

मीन (Pisces)

आज आपको पूर्वार्ध में वांछित परिणाम नही मिल सकते हैं। आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप थोड़े भ्रमित रह सकते हैं। इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगे। संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned