scriptभाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री ने अटल जी के बारे बताई यह बात | Patrika News
लखनऊ

भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री ने अटल जी के बारे बताई यह बात

4 Photos
6 years ago
1/4

जिसमें मुख्यवक़्ता के रूप में भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री एवं उत्तरप्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिo(यूपी०सी०एल०डी०एफ०) के अध्यक्ष/सभापति वीरेन्द्र तिवारी ने अटल जी के चरणों में अपनी विनम्र श्रद्धाँजलि अर्पित की।

2/4

वीरेन्द्र तिवारी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 1991 में विद्यार्थी परिषद में कार्य करते समय लखनऊ में मुझे उनका आशीर्वाद प्राप्त हुआ था जो मुझे अनवरत मिलता रहा ।

3/4

उन्होंने कहा कि उनका सपना भारत शक्तिशाली, आत्मनिर्भर, गौरवशाली, विकसित राष्ट्र बने उसी तहत श्रद्धेय अटल जी के नेतृत्व में पोखरन में एक के बाद एक परमाणु विस्फोट कर विश्व के शक्तिशाली देशों को भारत की ताक़त की पहचान करायी, वही दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान को उसकी दुत्साहता का उत्तर कारगिल युद्ध के ज़रिये देते हुए पड़ोसी देश होने के नाते बस सेवा शुरू कर मित्रता का एक नया संदेश दिया। भाजपा नेता श्री तिवारी ने कहा कि शहरों और गाँवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए स्वर्णिम चतुर्भुज योजना से बड़े-बड़े हाईवे, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गाँवों को शहरों से जोड़ने, स्वास्थ्य सुविधाएँ हेतु ट्रामा सेंटरों एवं दूरसंचार व्यवस्था को घर-घर पहुँचाने का कार्य विकास पुरुष अटल जी के नेतृत्व में हुआ ये उनकी दूरदर्शिता थी ।

4/4

श्रद्धांजलि देते हुए वीरेन्द्र तिवारी ने कहा कि भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के निधन से भारत को अपूर्णनीय क्षति हुयी और एक युग का अन्त हुआ है । श्रद्धांजलि सभा में रुद्राक्ष वेलफ़ेयर के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित श्रीवास्तव, प्रभात निगम, सचिन दीक्षित, विनय मिश्रा, सोमनाथ दुबे, वरुण यदुवंशी, शाहनवाज़ किदवई, विजय लक्ष्मी तिवारी, आशीष प्रताप सिंह, कु० अज़रा मुश्ताक़, इजाज़ अहमद, धर्मेन्द्र सिंह सहित नागरिको ने अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.