scriptAtmosphere Of Peace In Capital On Friday Prayers | UP: जुमे की नमाज के बाद शांत रहा माहौल | Patrika News

UP: जुमे की नमाज के बाद शांत रहा माहौल

पुलिस के साथ पीएसी तथा आरएएफ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।

लखनऊ

Published: June 18, 2022 01:26:04 am

यूपी में जून के तीसरे जुमे में शांतिपूर्ण ढंग से नमाज हुई। बवाल की आंशका को लेकर प्रशासन पहले से ही सतर्क था। राजधानी लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में पुलिस की ओर से अमन-चैन का संदेश देते हुए लोगों को गुलाब दिए गए।प्रयागराज के साथ ही सहारनपुर, अम्बेडकर नगर, फिरोजाबाद, मेरठ तथा अन्य शहरों में पुलिस बल मस्जिदों के बाहर तैनात था। इसके साथ ही सभी जगह पर ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। पुलिस के साथ पीएसी तथा आरएएफ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।
UP: जुमे की नमाज के बाद शांत रहा माहौल
UP: जुमे की नमाज के बाद शांत रहा माहौल
पुलिस ने तमाम संवेदनशील शहरों में नमाज से पहले गश्त की और फ्लैग मार्च निकाला। इसके अलावा एहतियात के तौर पर रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ियां लगाई गई हैं। वहीं संवेदनशील इलाके में भारी फोर्स तैनात की गई है। ड्रोन के जारिए पुलिस इलाकों पर नजर रख रही है। अटाला बवाल के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने इस बार जैमर का भी इस्तेमाल किया है। मोबाइल नेटवर्क अटाला क्षेत्र में काम नहीं कर रहा है।

लखनऊ की जामा मस्जिद के साथ टीले वाली मस्जिद में नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। टीले वाली मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों को जिला तथा पुलिस प्रशासन की तरफ से गुलाब का फूल दिया गया। पुलिस प्रशासन ने जानकारी दी कि हम लोग इस फूल के माध्यम से अमन और शांति का पैगाम दे रहे हैं।
सहारनपुर के देवबंद की प्रसिद्ध मस्जिद रशीद व जामा मस्जिद समेत सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हो गई। यहां पर नमाज के बाद पूरी तरह शांति रही। नमाज के बाद किसी को भी मस्जिदों के बाहर अधिक देर तक रुकने नहीं दिया गया। सभी जगह पर पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात थी। इसके साथ ही आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी व कासगंज में भी नमाज शांति के साथ अदा की गई।
एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा आज जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है। सभी जगह पर फोर्स तैनात थी। नमाजियों की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात थी। जिलों में गुरुवार को ही प्रमुख धर्मगुरुओं के साथ जिलाधिकारी तथा एसएसपी व एसपी ने बैठक की थी। इन सभी से अनुरोध किया गया था कि वह लोगों से नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से अदा करने की अपील भी करें। पुलिस की की मुस्तैदी से शुक्रवार की नमाज सकुशल संपन्न हुई। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। अग्निपथ योजना को लेकर कुछ जिलों में जरूर बवाल हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.