scriptबांग्लादेशियों को भारतीय पासपोर्ट पर विदेश भेजने वाले दो गिरफ्तार | ATS ARRESTED TWO MORE ACCUSED IN FAKE PASSPORT CASE | Patrika News
लखनऊ

बांग्लादेशियों को भारतीय पासपोर्ट पर विदेश भेजने वाले दो गिरफ्तार

यह गिरोह बड़े पैमाने पर बांग्लादेशियों को भारत में अवैध तरीके से लाता है फिर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी पासपोर्ट बनाकर बांग्लादेशियों को विदेश भेजा जाता है। पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों से पूछताछ पर समीर और विक्रम का नाम सामने आया था जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है।

लखनऊNov 12, 2021 / 12:52 pm

Prashant Mishra

ats2.jpg
लखनऊ. मयंमार व बांग्लादेश के विदेशी नागरिकों को अवैध तरीके से भारत में लाने और फिर भारत के पासपोर्ट पर उन्हें विदेश भेजने वाले गिरोह के दो आरोपियों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस ने गिरोह में शामिल विक्रम सिंह और समीर मंडल को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पंजाब के होशियारपुर निवासी विक्रम को गाजियाबाद से और समीर को पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले से एटीएस ने गिरफ्तार किया है। समीर 24 परगना का ही रहने वाला है।
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों युवक उसी गिरोह से संपर्क रखते हैं जिस गिरोह के सदस्यों को 26 अक्टूबर को राजधानी एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया गया था। यह गिरोह बड़े पैमाने पर बांग्लादेशियों को भारत में अवैध तरीके से लाता है फिर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी पासपोर्ट बनाकर बांग्लादेशियों को विदेश भेजा जाता है। पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों से पूछताछ पर समीर और विक्रम का नाम सामने आया था जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है।
गिरोह के सदस्य पिछले लंबे समय से यह काम करते हुए आ रहे हैं पहले तो बांगलादेश व मयंमार के लोगों को चोरीछिपे भारत की सीमा पार करा के देश में लाया जाता है फिर फर्जी आधारकार्ड, वोटर आइडी जैसे दस्तावेज बना के विदेशियों का भारत का नागरिक बताते हुए फर्जी पासपोर्ट बनाया जाता है। इस पासपोर्ट की मदद के विदेशियों को भारत का नागरिक बता के विदेश भेजा जाता है। इस काम के बदल में विदेशियों से गिरोह के सदस्य मोटी रकम वसूलते हैं।

Home / Lucknow / बांग्लादेशियों को भारतीय पासपोर्ट पर विदेश भेजने वाले दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो