एटीएस में तैनात रहे स्वर्गीय एडीशनल एसपी की पत्नी को पुलिस विभाग में मिला यह पद

एटीएस में तैनात रहे स्वर्गीय एडीशनल एसपी की पत्नी को पुलिस विभाग में मिला यह पद

Abhishek Gupta | Publish: Nov, 10 2018 04:18:10 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 04:18:11 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मई माह में ऑफिस में इन्हेंने अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली थी।

लखनऊ. लखनऊ एटीएस में तैनात रहे स्वर्गीय एडीशनल एसपी राजेश साहनी की पत्नी को पुलिस विभाग में नौकरी दी गई है। आपको बता दें कि बीते मई माह में राजेश साहनी ने अपने आफिस में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। शनिवार को उनकी पत्नी को पुलिस विभाग में ओएसडी वेलफेयर के पद पर नियुक्त किया गया। डीजीपी मुख्यालय से नियुक्ति आदेश जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- अनुपमा जायसवाल ने कर दी धमाकेदार घोषणा, अब बहराइच के साथ इन जिलों के बदले जाएंगे नाम

ऐसे की थी आत्महत्या-

दरअसल मई माह में लखनऊ स्थित एटीएस ऑफिस में एएसपी राजेश साहनी ने अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली थी। जिससे उनके परिवार, दोस्तों सहित पुलिस विभाम में हड़कंप मच गया। आखिर हमेशा खुशमिजाज रहने वाले राजेश की इस तरह मौत होगी, इसकी किसी ने कल्पना नहीं थी की। कानून व्यवस्था के एडीजी आनंद कुमार का कहना था शुरुआती जानकारी में बस यह पता चला है कि उन्होंने ड्राइवर से पिस्टल मंगाई और कार्यालय में ही खुद को गोली मार ली थी।

ये भी पढ़ें- मुलायम ने नहीं, लेकिन उनके परिवार ने यूं मनाया भैया दूज, अपर्णा-प्रतीक की प्यारी बेटी ने भी किया टीका, देखें तस्वीरें

राजेश साहनी 1992 में पीपीएस सेवा में आए थे। साल 2013 में उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर प्रमोट किया गया था। एटीएस में रहते हुए राजेश साहनी ने कई आतंकियों को गिरफ्तार करने में जरूरी भूमिका निभाई थी, साथ ही कई अन्य बड़े ऑपरेशन को भी सफलता से अंजाम दिया है।

बेटी ने किया था अंतिम संस्कार-

एएसपी राजेश साहनी का अंतिम संस्कार उनकी इकलौती बेटी श्रेया ने उन्हें मुखाग्नि देकर किया था। पिता को अंतिम विदाई देते समय श्रेया ने उन्हें सैल्यूट किया। अंतिम संस्कार के दौरान राजेश साहनी का परिवार, रिश्तेदार और मित्रों के अलावा पुलिस विभाग के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।

Ad Block is Banned