script

…तो क्या दिल्ली में संसद से गिरफ्तार होंगे भगोड़े बसपा सांसद अतुल राय?

locationलखनऊPublished: Jun 17, 2019 07:46:34 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– वाराणसी की लंका पुलिस ने दिल्ली पुलिस में मांगी मदद- उत्तर प्रदेश की घोषी लोकसभा सीट सांसद चुने गये हैं बसपा नेता अतुल राय- घोषी सांसद पर एक छात्रा ने लगाया था बलात्कार का केस- कोर्ट ने भी दे चुका है गिरफ्तारी का आदेश- सांसद के घर पर लगी संपत्ति कुर्क करने की नोटिस

Atul Rai BSP MP from Ghosi Lok Sabha seat

…तो क्या दिल्ली में संसद से गिरफ्तार होंगे भगोड़े बसपा सांसद अतुल राय?

लखनऊ. भगोड़ा घोषित किये गये उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय की गिरफ्तारी के लिए वाराणसी पुलिस ने दिल्ली पुलिस से उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। बनारस की लंका पुलिस ने आग्रह करते हए कहा है कि अगर बसपा सांसद अतुल राय संसद सत्र में भाग लेने दिल्ली पहुंचे तो उसे अरेस्ट कर लिया जाये। गौरतलब है कि बलात्कार के आरोप में कोर्ट ने अतुल राय की गिरफ्तारी के आदेश दिये थे, लेकिन अब तक वह फरार हैं। कहा जा रहा है कि वह मलेशिया भाग गये हैं।
वाराणसी के लंका थाने में एक छात्रा ने अतुल राय पर दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया था। मामले में उनके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था। आरोपित सांसद ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की, लेकिन वहां से कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद राय ने कोर्ट में सरेंडर की अर्जी दी, लेकिन दो बार तारीखों मिलने के बावजूद वह कोर्ट में नहीं पहुंचे। इसके बाद कोर्ट ने उनकी अर्जी कैंसिल कर दी। लंका पुलिस ने सांसद के खिलाफ धारा 82 के तहत नोटिस चस्पा कर दी, जिसमें लिखा है कि 30 दिनों के अन्दर हाजिर नहीं होने पर पुलिस संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी।
यह भी पढ़ें

सपा सरकार में मुलायम के खास रहे इस मंत्री की बढ़ी आफत, सीबीआई ने मारा छापा, बड़े एक्शन की तैयारी

पुलिस ने कहा
वाराणसी एसएसपी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि पुलिस और एसटीएफ की टीमों के लगातार प्रयासों के बावजूद बसपा सांसद अतुल राय का पता नहीं लग सका। आरोपित सांसद के संसद सत्र में भाग लेने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस से गिरफ्तारी में मदद करने की मांग की है। लंका थाने के पुलिस इंस्पेक्टर भारत भूषण का कहना है कि 20 मई को स्थानीय अदालत ने सीआरपीसी की 82 के तहत राय को फरार घोषित किया था। उसके बाद पुलिस13 जून को उनके वाराणसी और गाजीपुर जिले के बीरपुर गांव के आवास पर नोटिस चस्पा दिया है। पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा कि अगर दो दिनों में आरोपित सांसद ने सरेंडर नहीं किया तो 19 जून को पुलिस उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 174 के तहत एक और केस दर्ज करेगी। 20 जून को पुलिस अदालत में सीरपीसी की धारा 83 के तहत आवेदन करेगी।
फ्लैट पर बुलाकर रेप करने का आरोप
सांसद अतुल राय पर एक ही लड़की से कई बार बलात्कार करने के आरोप हैं। पीड़िता की तरफ से दर्ज केस में कहा गया है कि उसे अपनी पत्नी से मिलाने के बहाने मार्च 2018 में वाराणसी के चितईपुर अपने फ्लैट पर बुलाया। उससे बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। किसी से शिकायत करने पर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार बलात्कार करता रहा।
यह भी पढ़ें

भाजपा सांसद का आरोप- बसपा प्रत्याशी से मिले हुए थे बीजेपी विधायक व जिलाध्यक्ष, चुनाव में हराने के लिए रची थी साजिश

पर्चा दाखिल करने के बाद ऐसे घिरते गये अतुल राय
– 26 अप्रैल को अतुल राय ने घोसी लोकसभा सीट से बसपा के टिकट पर नामांकन दाखिल किया
– 02 मई को बलिया की एक लड़की ने वाराणसी की लंका पुलिस थाने में बलात्कार का केस दर्ज कराया
– 20 मई को सांसद को फरार घोषित कर दिया गया और उसी दिन राय के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से राहत की गुहार लगाई
– 23 मई को अतुल राय लोकसभा का चुनाव जीते
– 04 जून को वाराणसी के स्थानीय अदालत ने उनके आत्मसमर्पण के याचिका को ख़ारिज कर दिया
– 12 जून को पीड़िता ने उसके परिवार और मुख्य गवाह को धमकी देने के लिए एक और केस दर्ज कराया
– 13 जून को अतुल राय के वाराणसी और गाजीपुर आवास पर भगोड़ा का नोटिस चस्पा किया गया
कौन हैं अतुल राय
2019 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की घोषी लोकसभा सीट से अतुल राय को गठबंधन का प्रत्याशी बनाया। इस चुनाव में उन्हें 573829 वोट मिले। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंदी व 2014 में चुनाव जीते हरिनारायण को करीब 01 लाख 22 हजार से वोटों से चुनाव हरा दिया। अतुल राय पहली बार घोषी से सांसद बने हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो